News Nation Logo
Banner

गुजरात में कौन होना चाहिए अगला CM? अरविंद केजरीवाल ने मांगे सुझाव

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 29 Oct 2022, 01:27:25 PM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: ANI)

New Delhi:  

गुजरात में इस साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत सभी दलों ने अपनी कमर कर ली है. इन दलों के नेता चुनावी माहौल अपने पक्ष में बनाने के लिए धुंआधार प्रचार कर रहे है. वहीं, आम आदमी पार्टी पंजाब में जीत का परचम लहराने के बाद गुजरात को अपना अगला पड़ाव मानकर चल रही है. यही वजह है कि आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में खुद प्रचार की कमान संभाले हुए हैं. अरविंद केजरीवाल ने यहां मतदाताओं से पूछा है कि उनका मुख्यमंत्री कैसा होना चाहिए.

गुजरात के लोग हमें बताएं कि अगला मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए

सूरत में दिल्ली CM और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि गुजरात के लोग हमें बताएं कि अगला मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए। हम एक नंबर और एक ईमेल ID जारी कर रहे हैं। आप 3 नवंबर को शाम 5 बजे तक इस पर अपनी राय भेज सकते हैं। हम 4 नवंबर को परिणाम घोषित करेंगे. उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने एक सर्वे कराया था, जिसमें पूछा गया था कि आप लोगों का मुख्यमंत्री कैसा होना चाहिए. उस समय भगवंत मान लोगों की पहली चॉइस बनकर उभरे थे. चुनाव के बाद पार्टी के बड़ा जनादेश मिला और भगवंत मान मुख्यमंत्री बने. शनिवार सुबह मीडिया के लोगों को संबोधित कर रहे केजरीवाल ने कहा कि हमने गुजरात के लोगों से पूछा है कि आप ही बताएं कि आपका मुख्यमंत्री कैसा होना चाहिए...कृपया अपने सुझाव साझा करें.

बीजेपी के पास अगले पांच सालों के लिए कोई प्लान नहीं

गुजरात में सत्ताधारी पार्टी पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के पास अगले पांच सालों के लिए कोई प्लान नहीं है. गुजरात समेत पूरे देश में महंगाई एक बड़ा मुद्दा है. लेकिन डबल इंजन की सरकार कुछ नहीं कर रही है. एक साल पहले जब उन्होंने विजय रूपानी को हटाकर भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाया, तो उन्होंने ऐसा करने से पहले लोगों की राय तक जानना जरूरी नहीं समझा. इस दौरान आप संयोजक ने एक नंबर 6357000360 भी जारी किया, जिस पर लोग मैसेज भेजकर अपनी पसंद के सीएम को लेकर राय भेज सकते हैं. 

First Published : 29 Oct 2022, 12:22:21 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Arvind Kejriwal