logo-image
लोकसभा चुनाव

अमित शाह ने बताया PM मोदी का प्लान, 'जल, नभ और धरती नहीं होंगे प्रदूषित

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानी शनिवार को गुजरात के गांधीनगर में ‘सहकार से समृद्धि’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि गुजरात सहकारिता आंदोलन देशभर में एक सफल मॉडल है.

Updated on: 28 May 2022, 07:09 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज यानी शनिवार को गुजरात के गांधीनगर में ‘सहकार से समृद्धि’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि गुजरात सहकारिता आंदोलन देशभर में एक सफल मॉडल है. उन्होंने कहा​ कि देश के सभी राज्यों में से गुजरात इकलौता एक ऐसा प्रदेश है, जहां सहकारिता पूरी पारदर्शिता के साथ चलती है.  केंद्रीय मंत्री यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि ये जो सहकारिता आंदोलन है वो आजादी के समय से ही स्वावलंबन और स्वदेशी, इस दो स्तंभों के आधार पर संचालित हुआ था, जिसकी शुरुआत मोरारजी देसाई और सरदार पटेल ने गांधी जी के नेतृत्व में की थी.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी आज एक नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का उद्घाटन करने जा रहे हैं. इसका सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि इससे हमारी धरती, पानी बचेगा, वायु प्रदूषण नहीं होगा. इससे न केवल हमारे किसान स्वस्थ रहेंगे, बल्कि परिवहन की कोई आवश्यकता नहीं होगी. गांधीनगर में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात सहकारिता आंदोलन का आज पूरे देशभर में सफल मॉडल माना जाता है कोई भी क्षेत्र हो गुजरात में सहकारिता की आत्मा को बचाए रखने का काम करा है। देशभर में बहुत कम प्रांत बचे हैं जहां सहकारिता बहुत अच्छे तरीके से चलती हो इसमें हमारा गुजरात एक है.

उन्होंने कहा कि सहकारिता आंदोलन आजादी के समय से ही स्वावलंबन और स्वदेशी, इस दो स्तंभों के आधार पर मोरारजी देसाई और सरदार पटेल ने गांधी जी के नेतृत्व में इसकी शुरुआत की थी.