logo-image

Corona Virus के चलते अहमदबाद के बाद सूरत, वड़ोदरा और राजकोट में भी कर्फ्यू

गुजरात सरकार ने शुक्रवार की रात नौ बजे से 60 घंटे के लिए कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है, जिससे लोगों को भीड़भाड़ वाले शहर के बाजारों में जरूरी सामान खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

Updated on: 20 Nov 2020, 07:51 PM

नई दिल्ली:

गुजरात सरकार ने कोरोनावायरस की स्थिति के मद्देनजर अहमदाबाद सहित सूरत, वड़ोदरा, और राजकोट में भी रात्रि कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है. आपको बता दें कि ये कर्फ्यू  शुक्रवार की रात 9 बजे से रविवार की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने इस कर्फ्यू के पीछे कोरोना वायरस संक्रमण का लगातार बढ़ते जाना बताया है. उन्होंने कहा कि इन शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है और इस काबू पाने के लिए ये कदम उठाया गया है. 

गुजरात सरकार ने शुक्रवार की रात नौ बजे से 60 घंटे के लिए कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है, जिससे लोगों को भीड़भाड़ वाले शहर के बाजारों में जरूरी सामान खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ा है. गुजरात, विशेषकर अहमदाबाद में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुजरात सरकार ने गुरुवार शाम को अहमदाबाद में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था. हालांकि, देर रात स्थिति की समीक्षा के बाद 60 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा की गई.

गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.के. गुप्ता ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, स्थिति की समीक्षा देर रात (गुरुवार को) की गई और अब यह निर्णय लिया गया है कि अहमदाबाद में सोमवार की रात नौ बजे से सोमवार सुबह की सुबह छह बजे तक पूर्ण कर्फ्यू लगाया जाएगा. केवल दूध और दवा बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएगी.  गुप्ता ने कहा, "रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक हर रोज रात का कर्फ्यू जारी रहेगा." अहमदाबाद में दिवाली समारोह के दौरान और बाद में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ, गुजरात सरकार ने रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

देर रात के फैसले ने एक और राष्ट्रव्यापी बंद के बारे में लोगों के बीच अफवाहें पैदा कीं. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने शुक्रवार को कहा, लॉकडाउन का कोई सवाल ही नहीं है. कर्फ्यू केवल दो दिनों तक सीमित है. यह 'सप्ताहांत' (वीकेंड) शब्द है, जिसका मतलब है कि कर्फ्यू शनिवार और रविवार को होगा. इस बीच अहमदाबाद में रात्रि कर्फ्यू लगाने के फैसले के बाद जरूरी सामान खरीदने वाले लोगों का हुजूम देखा गया. शहर के बाजारों में भारी भीड़ देखी गई.