logo-image

300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 2 साल का शिवम, जानिए कैसे बची जान?

सुरेंद्र नगर के पास आए धांगध्रा में एक छोटे से गांव में बीती रात 2 साल का शिवम खेलते खेलते 300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया, लेकिन बोर वेल गहराथा और अंधेरा भी हो चुका था

Updated on: 08 Jun 2022, 06:06 PM

नई दिल्ली:

सुरेंद्र नगर के पास आए धांगध्रा में एक छोटे से गांव में बीती रात 2 साल का शिवम खेलते खेलते 300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया, लेकिन बोर वेल गहराथा और अंधेरा भी हो चुका था. तभी मामले की गंभीरता को देख जिला अधिकारी ने पासी में आए इंडियन आर्मी कैंप से मदद मांगी, फिर क्या  आर्मी भी ताबड़तोड़ अपने साधनों के साथ जगह पर पहोंची. सेना केलिए चुनौती इस लिए थी की बोर वेल काफी गहरा होने के साथ साथ बोर वेल की चौड़ाई भी छोटी थी, बच्चे के सर तक पानी भी आ चुका था, लेकिन शिवम की रोने की आवाज सुनाई दे रही थी।  इंडियन आर्मी के जवानों मनीला रोप के साथ एक हूक लगाया और बोरवेल में डाला, कुछ वक्त बाद शिवम की शर्ट और हूक लगा और धीरे धीरे उसे बाहर निकाला गया, शिवम को जिंदा देख आस पास खड़े सभी खुश हो गाए। फिलहाल शिवम ठीक हैं और अस्पताल में ऑब्जरवेशन में है लेकिन इतना तो साफ हो गया कि भारतीय सेना जो बॉर्डर पर दुश्मनों से हमारी रक्षा करती है वहीं सेना देश के अंदर भी लोगों की रक्षा के लिए समर्पित है.

बीती रात सुरेंद्रनगर के धांगध्रा के पास आ एक छोटे से गांव में 2 साल का बच्चा बोरवेल में गिर गया ताबड़तोड़ इंडियन आर्मी के रेस्क्यू टीम को बच्चे को सही सलामत निकालने के लिए रिप्लाई किया गया और इंडियन आर्मी ने 2 साल के बच्चे को सही सलामत बोरवेल से निकाला फिलहाल बच्चा अस्पताल में है और सुरक्षित है.