logo-image

तिरंगा यात्रा में गुजरात के पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल घायल, गाय ने मारी टक्कर

गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को आवारा पशु ने चपेट में लिया. ये हादसा तब हुआ जब नितिन पटेल गांधीनगर जिले की कड़ी में तिरंगा यात्रा में शामिल थे.

Updated on: 13 Aug 2022, 02:35 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में आवारा पशु की चपेट में आमतौर पर आम इंसान ही आते रहे हैं जिसके कारण कइयों की मौत भी हुई है लेकिन आज आवारा पशु की चपेट में खास इंसान भी आ गए. गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को आवारा पशु ने चपेट में लिया. ये हादसा तब हुआ जब नितिन पटेल गांधीनगर जिले की कड़ी में तिरंगा यात्रा में शामिल थे. कार्यक्रम दौरान एक गाय ने नितिन पटेल को जबरजस्त टक्कर मार दी जिसके कारण उनके पांव में गंभीर चोट आ गई और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा. आवारा पशुओं के आतंक और लोगों को घायल करने की खबरें आए दिन आती रहती हैं लेकिन अबकी बार खुद पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ही चपेट में आ गए. कई मामलों में तो आवारा पशुओं की चपेट में आए लोगों की जान भी चली गई हे.

गुजरात में आवारा पशुओं का आतंक इस कदर है की 1 अप्रैल 2022 को गुजरात विधानसभा में सरकार ने आवारा पशुओं के आतंक के खिलाफ एक बिल पास किया लेकिन मालधारी समाज के आंदोलन की वजह से उस बिल को वापस लेना पड़ा बिल काफी सख्त था और उसमें सजा सेले से लेकर जुर्माने तक का प्रावधान रखा गया था.

गौरतलब है कि इस पूरे मामले में गुजरात हाई कोर्ट ने भी गंभीरता दिखाते हुए सरकार को इस कानून को बनाने के लिए कहा था लेकिन फिलहाल अब यह कानून संशोधन का विषय बन कर सरकारी दफ्तरों में बंद हो गया है. लेकिन जब अब गुजरात के पुरवा उपमुख्यमंत्री ही आवारा पशुओं के हमले के शिकार बने और बालबाल उनकी जान भी बची तो अब देखना रोचक रहेगा कि सरकार इस कानून के बारे में दोबारा सोचती है कि नहीं.