News Nation Logo

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन, सोमनाथ ट्रस्ट के भी थे अध्यक्ष

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष केशुभाई पटेल का गुरुवार को निधन हो गया. कुछ दिन पहले ही वह कोरोना से ठीक होकर घर वापस लौटे थे. गुरुवार सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ गया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Oct 2020, 01:58:50 PM
keshubhai patel

केशुभाई पटेल (Photo Credit: फाइल फोटो)

अहमदाबाद:

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष केशुभाई पटेल का गुरुवार को निधन हो गया. कुछ दिन पहले ही वह कोरोना से ठीक होकर घर वापस लौटे थे. गुरुवार सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ गया. केशुभाई पटेल की उम्र 92 साल थी. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि केशुभाई पटेल मेरे पिता तुल्य थे. उनका जाना मेरे लिए बड़ी क्षति है. 

केशुभाई पटेल के निधन पर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने केशुभाई पटेल के परिवार से बात की और दुख व्यक्त किया. केशुभाई पटेल ने दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला था, वो 1995 और 1998 में राज्य के मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन 2001 में उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

कौन थे केशुभाई पटेल?
केशुभाई पटेल गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री थे. साल 1980 से 2012 तक वह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य रहे हैं और इसी पार्टी से गुजरात के मुख्यमंत्री भी रहे. वह राज्य में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारीयों में से एक थे, परंतु अगस्त 2012 में उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया और गुजरात विधानसभा के चुनावों में भाग लेने के लिए एक नए राजनीतिक दल गुजरात परिवर्तन पार्टी का गठन कर लिया. गुजरात परिवर्तन पार्टी का बाद में भारतीय जनता पार्टी के साथ विलय कर दिया गया. वह 2012 के विधानसभा चुनाव में विधायक चुने गए थे परन्तु बाद में अस्वस्थ होने के कारण 2014 में इस्तीफा दे दिया था.

First Published : 29 Oct 2020, 12:01:59 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो