logo-image

गुजरात: राजकोट में अस्पताल के ICU वार्ड में लगी आग, 6 मरीजों की मौत

गुजरात के राजकोट में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगने से 5 मरीजों की मौत हो गई है.

Updated on: 27 Nov 2020, 07:31 AM

राजकोट :

गुजरात के राजकोट में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगने से 6 मरीजों की मौत हो गई है. गुरुवार देर रात यह हादसा राजकोट के उदय शिवानंद कोविड अस्पताल में हुआ है, जहां आईसीयू वार्ड के अंदर आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. हालांकि अभी पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं और आगे की कार्रवाई में जुटी है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के मुल्ला और सैन्य की सांठगांठ का परिणाम है 26/11 का हमला

जानकारी के अनुसार, राजकोट स्थित शिवानंद अस्पताल के आईसीयू वार्ड में कुल 11 मरीज भर्ती थे. देर रात वार्ड में अचानक से आग लग गई और 6 मरीज आग में झुलस गए. जिनमें से 5 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि एक को गंभीर अस्पताल में दूसरे अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी भी मौत हो गई है. इसके अलावा अन्य 5 मरीजों का रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली के करीब पहुंच रहे हैं और किसान, NCR सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाई गई

बताया जा रहा है कि कोविड-19 अस्पताल में कुल 33 मरीज भर्ती थे. जिन्हें वहां से दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. आग लगने की सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल के बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अस्पताल में शॉर्ट सर्किट की वजह आग लगी थी.हालांकि किसी भी अधिकारी ने आग लगने के कारणों को लेकर कुछ नहीं बोला.