News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

गुजरात में लगे भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

गुजरात में शनिवार को भूकंप (Earthquake in Gujarat) के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, शाम 3 बजकर 39 मिनट पर भूकंप आया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Nov 2020, 04:25:36 PM
earthquke

गुजरात में लगे भूकंप के झटके (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

गुजरात में शनिवार को भूकंप (Earthquake in Gujarat) के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, शाम 3 बजकर 39 मिनट पर भूकंप आया है. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 मापी गई है. बताया जा रहा है कि दक्षिण गुजरात के भरूच, सूरत और अंकलेश्वर के इलाकों में भूकंप आया है, जिससे हड़कंप मच गया है.

गुजरात के भरूच, सूरत और अंकलेश्वर में जोरदार भूकंप आ गया है. इस पर लोग घर के अंदर से बाहर खुले आसमान के नीचे आ गए. हालांकि, भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं आई है. बताया जा रहा है कि लोगों में भूकंप को लेकर डर बैठ गया है. 

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से भारत के अलग-अलग हिस्सों में बार-बार भूकंप के झटके चुके हैं. अंडमान-निकोबार में भूकंप के झटके आए थे. वहीं, महाराष्ट्र में पिछले हफ्ते से कई बार भूकंप आ चुके हैं. इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके महसूस किए गए. अंडमान-निकोबार में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4 मापी गई. भूकंप का केंद्र दिगलीपुर से 20 किमी साउथ-ईस्ट में स्थित था.

मिली जानकारी के अनुसार, अंडमान-निकोबार में भूकंप के झटके आए. बता दें कि इससे पहले रविवार को भी अंडमान-निकोबार में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार रविवार को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 थी. वहीं, आज लद्दाख के उत्तर-पूर्व में स्थित करगिल में भूकंप के झटके महसूस किए गए है.

First Published : 07 Nov 2020, 04:08:29 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.