logo-image

गुजरात में 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, 9 पाकिस्तानी तस्कर भी पकड़े गए

गुजरात एटीएस और कोस्ट कार्ड के संयुक्त ऑपरेशन में अरब सागर की भारतीय जल सीमा जखौ के पास से 300 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्‍त की गई.

Updated on: 25 Apr 2022, 08:04 PM

नई दिल्ली:

गुजरात एटीएस और कोस्ट कार्ड के संयुक्त ऑपरेशन में अरब सागर की भारतीय जल सीमा जखौ के पास से 300 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्‍त की गई. गुजरात एटीएस और इंडिया कोस्ट गार्ड के संयुक्त ऑपरेशन में गुजरात के समुद्र के किनारे जखौ के पास एक पाकिस्तानी बोट अल हज को घेरकर उसकी तलाशी ली, जिसमें करीब 56 किलो मादक पदार्थ पकड़ा गया. मादक पदार्थ हेरोइन बताया जा रहा है. एटीएस ने नौ पाकिस्तानी तस्करों को भी दबोचा है.

गुजरात एटीएस और भारतीय कोस्ट गार्ड ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास 55 किलो ड्रग्स पकड़ा है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 330 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने 9 पाकिस्तानी मछुआरों को भी गिरफ्तार किया है, जो फिशिंग की आड़ में ड्रग्स सप्लाई कर रहे थे. इसके अलावा गुजरात सीमा पर भी ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी गई है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, ये ड्रग्स पाकिस्तान से भारत लाया जा रहा था, लेकिन समुद्री सीमा में ही इस पकड़ लिया गया. ATS को जानकारी मिली थी कि सीमा पार से ड्रग्स की बड़ी खेप लाई जा रही है, जिसके बाद एटीएस ने कोस्ट गार्ड की मदद से सीमा पार से आ रही बोट पर नजर रखा और भारतीय सीमा में घुसते ही जब्त कर लिया.

गौरतलब है कि बीते कुछ माह पहले भी भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था, जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार थे. यह सब तब हुआ जब तटरक्षक जहाज 'अंकित' ने शनिवार रात अरब सागर में अपने ऑपरेशन के दौरान एक पाकिस्तानी नाव 'यासीन' को पकड़ा. इस नाव में चालक दल के साथ पाकिस्तानी नागरिक भी सवार थे.