logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

गुजरात के समुद्र में फिर पकड़ी गई करोड़ो की ड्रग्स, साथ में पाकिस्तानी तश्कर भी

गुजरात एटीएस और कोस्टकार्ड के संयुक्त ऑपरेशन में अरब सागर की भारतीय जल सीमा जखौ के पास से 300 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्‍त की गई

Updated on: 25 Apr 2022, 05:46 PM

News Delhi :

गुजरात एटीएस और कोस्टकार्ड के संयुक्त ऑपरेशन में अरब सागर की भारतीय जल सीमा जखौ के पास से 300 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्‍त की गई. गुजरात एटीएस  व इंडिया कोस्ट गार्ड  के संयुक्त ऑपरेशन में गुजरात के समुद्र के किनारे जखौ के पास एक पाकिस्तानी बोट अल हज को घेर कर उसकी तलाशी ली जिसमें करीब 56 किलो मादक पदार्थ पकड़ा गया. मादक पदार्थ हेरोइन बताया जा रहा है। एटीएस ने नौ पाकिस्तानी तस्करों को भी दबोचा है. गुजरात एटीएस और भारतीय कोस्ट गार्ड ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास 55 किलो ड्रग्स पकड़ा है जिसकी बाजार में कीमत करीब 330 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने 9 पाकिस्तानी मछुआरों को भी गिरफ्तार किया है जो फिशिंग की आड़ में ड्रग्स सप्लाई कर रहे थे. इसके अलावा गुजरात सीमा पर भी ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी गई है. रिपोर्ट के मुताबिक ये ड्रग्स पाकिस्तान से भारत लाया जा रहा था लेकिन समुद्री सीमा में ही इस पकड़ लिया गया. ATS को जानकारी मिली थी की सीमा पार से ड्रग्स की बड़ी खेप लाई जा रही है जिसके बाद एटीएस ने कोस्ट गार्ड की मदद से सीमा पार से आ रही बोट पर नज़र रखा और भारतीय सीमा में घुसते ही जप्त कर लिया.  
 
गौरतलब है कि बीते कुछ माह पहले भी भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार थे. यह सब तब हुआ जब तटरक्षक जहाज 'अंकित' ने शनिवार रात अरब सागर में अपने ऑपरेशन के दौरान एक पाकिस्तानी नाव 'यासीन' को पकड़ा. इस नाव में चालक दल के साथ पाकिस्तानी नागरिक भी सवार थे.