logo-image

सूरत पहुंचे अरविंद केजरीवाल, 7 किलोमीटर लंबे रोडशो में होंगे शामिल

गुजरात निकाय चुनाव में पहली बार लड़ने वाली आम आदमी पार्टी ने सूरत की कुल 120 में से 27 सीटों पर जीत दर्ज की है.

Updated on: 26 Feb 2021, 08:48 AM

सूरत:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को गुजरात के सूरत पहुंचेंगे. गुजरात निकाय चुनाव में 27 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद अरविंद केजरीवाल आज सूरत की जनता का आभार जताने आ रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री शुक्रवार सुबह 8.30 बजे सूरत पहुंचेंगे और फिर 11 बजे सर्किट हाउस आएंगे. सर्किट हाउस पहुंचकर केजरीवाल का भाषण होगा. इसके बाद केजरीवाल दोपहर 3.30 बजे से शाम 5 बजे तक 7 किलोमीटर लंबा रोडशो करेंगे. सूरत की जनता का आभार जताने के लिए केजरीवाल का रोडशो मानगढ़ चौक से शुरू होगा और  वारछा रोड स्थित लक्षिला कॉम्प्लेक्स जाकर खत्म होगा. रोडशो खत्म होने के बाद केजरीवाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

बता दें कि गुजरात निकाय चुनाव में पहली बार लड़ने वाली आम आदमी पार्टी ने सूरत की कुल 120 में से 27 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि भारतीय जनता पार्टी को यहां 93 सीटों पर जीत मिली है. सूरत में बीजेपी के बाद आम आदमी पार्टी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई है. आम आदमी पार्टी की वजह से ही यहां कांग्रेस का खाता नहीं खुल पाया. एक समय बीजेपी के बाद दूसरी बड़ी पार्टी के रूप में जनता का प्रतिनिधित्व करने वाली कांग्रेस को सूरत में एक भी सीट नहीं मिली. बता दें कि सूरत में आम आदमी पार्टी को जिन सीटों पर भी जीत मिली हैं, वे सभी पाटीदार बाहुल्य क्षेत्र हैं. गुजरात का पाटीदार समाज कांग्रेस के समर्थन में था लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर हुई नाराजगी के बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी को अपना वोट दे दिया.

बताते चलें कि इस साल देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी में इसी साल चुनाव होंगे. आम आदमी पार्टी फिलहाल इनमें से किसी भी राज्य में चुनाव नहीं लड़ेगी. हालांकि, बीते महीने पार्टी ने ऐलान किया था कि वे कुल 6 राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. इन 6 राज्यों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात शामिल है. इन राज्यों में पंजाब को छोड़ दिया जाए तो बाकी के सभी 5 राज्यों में बीजेपी की सरकार है. आम आदमी पार्टी ने इस ऐलान के साथ ही बीजेपी के साथ सीधी टक्कर का भी ऐलान कर दिया है.