logo-image

Janta Curfew Live Updates: निजी अस्पतालों एवं निजी मेडिकल कॉलेजों में 25% बेड्स होंगे कोरोना के लिए आरक्षित

इस दिन लोग अपने घरों में ही कैद रहेंगे. लोग सड़क पर बिल्कुल ना निकलें. सार्वजनिक स्थान पर नहीं जाने से कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है.

Updated on: 22 Mar 2020, 10:59 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ने पूरे देश में कोहराम मचाया है. इसके कहर को रोकने के लिए पीएम मोदी ने गुरुवार की रात्रि को देश के नाम संबोधन में जनता कर्फ्यू की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि रविवार की सुबह 7 बजे से रात्रि के 9 बजे तक जनता कर्फ्यू मनाया जाएगा. इस दिन लोग अपने घरों में ही कैद रहेंगे. लोग सड़क पर बिल्कुल ना निकलें. सार्वजनिक स्थान पर नहीं जाने से कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है. कोरोना को रोकने के लिए यह बहुत ही कारगर उपाय है कि आप घर से बाहर ना निकले. 

calenderIcon 21:36 (IST)
shareIcon

निजी अस्पतालों एवं निजी मेडिकल कॉलेजों में 25% बेड्स होंगे कोरोना के लिए आरक्षित.

calenderIcon 20:19 (IST)
shareIcon

बिहार में कोरोना पोजिटिव का तीसरा मामला आया सामने. 19 वर्ष के पटना के फुलवारीशरीफ इलाके के लड़के की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. स्कॉटलैंड से आया है युवक. फिलहाल एन एम सी एच के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

calenderIcon 17:50 (IST)
shareIcon

दिल्ली के सभी 7 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

calenderIcon 16:44 (IST)
shareIcon

लव अग्रवाल ने कहा है कि Who के गाइड लाइन की खिलाफ कुछ भी नहीं हो रहा है. जरूरी सेवा बाधित नही होगी. किसी भी जिले में राज्य सरकारें जो भी निर्णय लेंगी उसने गरीब लोगों का ध्यान रखा जाएगा.

calenderIcon 16:13 (IST)
shareIcon

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 2 दिनों से 14 दिनों के भीतर कभी भी यह वायरस अपने लक्षण दिखा सकता है.

calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

लव अग्रवाल ने कहा कि लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

calenderIcon 16:08 (IST)
shareIcon

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकारी की ओर से तैयारियों की जानकारी दी.

calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

गुजरात में कोरोनावायरस के चलते सूरत के बुजुर्ग की मौत हो गई. गुजरात में कोरोना वायरस के 17 मामले पॉजिटिव हैं.

calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

बिहार के पटना एम्स में कोरोना वायरस से पीड़ित एक शख्स का निधन हो गया. 



calenderIcon 13:31 (IST)
shareIcon

जनता कर्फ्यू के दौरान चंडीगढ़ में सब्जी थोक बाजार बंद.



calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो मैं भी राज्य को लॉकडाउन करने का आदेश दे सकता हूं. आवश्यक वस्तुओं को उनके दरवाजे पर पीपीएल में पहुंचाया जाएगा. दवाओं, खाद्य पदार्थों या किसी अन्य आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है. लोगों को घबराना नहीं चाहिए. 



calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

दिल्ली के जामा मस्जिद और दरियागंज इलाके के लोग घरों में कैद. 



calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र में 10 लोग और संक्रमित. मुंबई में 6 और पुणे में 4 लोग संक्रमित पाए गए. महाराष्ट्र में कुल मरीजों की संख्या 74 हुई.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

हिमाचल प्रदेश के शिमला में जनता कर्फ्यू को लेकर दुकानें बंद, सड़कें खाली.



calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 341 हुई.



calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

गोवा के पणजी में बीच, सड़कों, बाजारों में सुनसान देखने को मिल रही है.



calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

रोम से उड़ान भरने वाले 263 भारतीय छात्रों को लेकर एयर इंडिया की विशेष उड़ान आज सुबह 9.15 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी. एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग और इमिग्रेशन के बाद, दिल्ली में आईटीबीपी छावला क्वारेंटाइन फैसिलिटी में सभी 263 को रखा गया है. 



calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

जम्मू और कश्मी में श्रीनगर की सड़कें खाली हैं. लोग जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं. 



calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस को लेकर जनता कंर्फ्यू के दौरान पूरी सड़कें सुनसान दिखाई दे रही हैं. लोग इस दौरान घरों में कैद हैं. 



calenderIcon 09:54 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू मनाया जा रहा है. यह कोरोनो वायरस के खिलाफ लड़ाई है. महामारी को हराने और इसके प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक भेद सबसे अच्छा तरीका है. राज्य सरकार ने COVID-19 से लड़ने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए हैं.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

देश में 334 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, चंडीगढ़ में छठा पॉजिटिव केस आया सामने

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने जनता से अपील की कि COVID19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए जनता कर्फ्यू के दौरान अपने घरों के बाहर कदम न रखें.



calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि वे सख्ती के साथ जनता कर्फ्यू का पालन करेंगे. साथ ही उन्होंने देश के नागरिकों से भी इसमें शामिल होने का आग्रह किया. गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि इस महामारी से देश को बचाने के लिए चेन को तोड़ने की आवश्यकता है और लोग ऐसा एकांतवास में जाकर व सामाजिक दूरी बनाकर कर सकते हैं.


उन्होंने कहा, "जनता कर्फ्यू के रूप में लोगों का आंदोलन शुरू हो गया है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान का सख्ती से पालन करने का संकल्प लेता हूं. मैं अपने साथी देशवासियों से भी इसमें भाग लेने का आग्रह करता हूं."उन्होंने आगे कहा, "आइए, इस चेन (श्रृंखला) को तोड़ें और खुद से एकांतवास में जाकर व सामाजिक दूरी बनाकर अपने देश का बचाव करें."


गौरतलब है कि कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र से 'जनता कर्फ्यू' के लिए अपील की है. उन्होंने कहा है कि सभी लोग रविवार सुबह सात बजे से लेकर रात 9 बजे तक घरों में ही रहें.


 

calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

पुलिसकर्मियों ने सड़कों पर लोगों को गिफ्ट किया फूल, कहा- घर पर ही रहें.



calenderIcon 08:51 (IST)
shareIcon

आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले लोगों को #JantaCurfew में भाग लेने की आवश्यकता नहीं है. महाराष्ट्र में देश में सबसे अधिक सकारात्मक कोरोना वायरस के मामले हैं. दादर रेलवे स्टेशन की तस्वीरें.



calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

झारखंड में #JantaCurfew को देखते हुए रांची रेलवे स्टेशन को बंद कर दिया गया है. आज रात 10 बजे तक सभी पैसेंजर और इंटरसिटी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

calenderIcon 08:47 (IST)
shareIcon

भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के मद्देनजर #JantaCurfew के दौरान नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आज रात 10 बजे तक सभी पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है.



calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच देशभर में जनता कर्फ्यू वाराणसी से दृश्य. ICMR (भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद) के अनुसार, भारत में 315 सकारात्मक COVID-19 मामले सामने आए हैं.



calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

जनता कर्फ्यू को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल सेवाएं आज बंद हो गईं.



calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के बेंगलुरु में मैजेस्टिक बस स्टेशन पर कोई यात्री नहीं है, क्योंकि लोग कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जनता कर्फ्यू का पालन कर रहे हैं. 



calenderIcon 08:24 (IST)
shareIcon

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज हमें एकजुट होकर COVID19 संक्रमण के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई लड़ने की जरूरत है. 'जनता कर्फ्यू' लोगों द्वारा कोरोना से लड़ने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है. मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि 'जनता कर्फ्यू' के संबंध में, पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करें.



calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री की अपील पर आज देशभर में जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद(ICMR) के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 315 हो गए हैं. तस्वीरें हैदराबाद के हिमायत नगर से.



calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

जालंधर, पटियाला, होशियारपुर, कपूरथला समते पंजबा के विभिन्न क्षेत्रों में लॉक डाउन.

calenderIcon 07:56 (IST)
shareIcon

झुंझुनूं के लिए बेहद अच्छी खबर. 2 दिन भेजे गए 11 सैम्पल नेगेटिव. चार चिकित्सकों और  तीन चिकित्साकर्मियों के सैम्पल भी आए नेगेटिव. डॉ. अनिल महलावत, डॉ सहीराम, वनीता मोर और डॉ. गौरव बुरी के भेजे गए थे सैम्पल. सभी के आए नेगेटिव. जिला कलेक्टर यू डी खान ने दी जानकारी. प्रशासन ने ली राहत की सांस

calenderIcon 07:45 (IST)
shareIcon

जनता कर्फ्यू को लेकर पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया संदेश. उन्होंने विनती करते हुए कहा कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं. हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा. 



calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले 315. पश्चिम बंगाल के कोलकाता से आई तस्वीर



calenderIcon 07:34 (IST)
shareIcon

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आइए हम सभी जनता कर्फ्यू का हिस्सा बनें. जो COVID19 खतरे के खिलाफ लड़ाई में जबरदस्त ताकत बनेगा. पंजाब के लुधियाना से आई जनता कर्फ्यू की तस्वीर



calenderIcon 07:32 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु में जनता कर्फ्यू शुरू, देश में कोरोनावायरस के मामले 315 


 


calenderIcon 07:31 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र में जनता कर्फ्यू शूरू होने के बाद नागपुर में सुनसान सड़कें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में जनता कर्फ्यू की अपील की थी. 



calenderIcon 07:30 (IST)
shareIcon

असम के गुवाहाटी में जनता कर्फ्यू की तस्वीर. आईसीएमआर के अनुसार भारत में कोरोनावायरस के मामले 315. 



calenderIcon 07:10 (IST)
shareIcon

इटली में भारतीय दूतावास ने 263 भारतीय छात्र और अनुकंपा के मामले रोम से भारत के लिए विशेष एयर इंडिया की उड़ान से भारत के लिए रवाना हुए और अपनी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को पूरा किया. गंभीर ने एयर इंडिया और इतालवी अधिकारियों से हाथ मिलाया



calenderIcon 07:08 (IST)
shareIcon

जनता कर्फ्यू का टाइम शुरू हो गया है. आइए हम सब इस कर्फ्यू का हिस्सा बनें, जो COVID19 के खतरे के खिलाफ लड़ाई में जबरदस्त ताकत जोड़ेगा. अब हम जो कदम उठाते हैं वह आने वाले समय में मदद करेगा.



calenderIcon 07:06 (IST)
shareIcon

देश में बढ़ते COVID19 के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 मार्च को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में जनता कर्फ्यू की अपील की थी. यह कर्फ्यू जनता के लिए जनता के द्वारा होगा.