logo-image

गुजरात में सेना के तीन कर्मचाराी कोरोना पॉजिटिव, ATM से संक्रमित होने की आशंका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों ने एक ATM से एक ही दिन में पैसा निकाला था.

Updated on: 24 Apr 2020, 07:47 AM

नई दिल्ली:

पुलिस और डॉक्टरो के बाद अब सेना के लोगों के भी कोरोना से संक्रमित होने के मामले सामने आए हैं. गुजरात के बडोदरा में सेना के तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों ने एक ATM से एक ही दिन में पैसा निकाला था. ऐसे में बताया जा रहा है कि तीनों  वहीं से कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इन कर्मचारियों से जुड़े 28 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.

बता दें, गुरुवार को गुजरात में कोरोना के 217 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2624 हो गई है.  गुरुवार सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद से सामने आए. यहां करीब 151 मामले सामने आए जबकि सूरत में 41, वडोदरा में 7, भरूच में 5 मामले सामने आए.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के बाद अब दिल्‍ली सरकार ने भी डॉक्टरों-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा को लिए ये बड़े फैसले


मोदी सरकार (Modi Government) ने बृहस्पतिवार को कहा कि लॉकडाउन से कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रसार को रोकने में मदद मिली है और बीते दस दिन में रोगियों के ठीक होने की दर लगभग दोगुनी हुई है. हालांकि सरकार ने कहा कि महामारी से निपटने के लिये जांच की गति बढ़ाने की जरूरत है. इस बीच देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की तादाद 21 हजार 700 हो गई है, जिनमें से अबतक 686 लोगों की मौत हो चुकी है.

उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को लॉकडाउन के 30 दिन पूरे हो गये. ऐसे में आर्थिक नुकसान को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं. भारतीय उद्योग परिसंघ ने लॉकडाउन लंबा चलने पर सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 0.9 फीसदी की गिरावट की आशंका जतायी है. साथ कहा कि चालू वित्त वर्ष में भारत की आर्थिक वृद्धि दर अधिकतम 1.5 प्रतिशत रह सकती है. इसके अलावा रेटिंग एजेंसी फिच ने वित्त वर्ष 2020-21 में भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को घटाते हुए इसे 0.8 प्रतिशत कर दिया.

यह भी पढ़ें: गेहूं की सरकारी खरीद शुरू होने के बावजूद किसान कम भाव पर बेचने को मजबूर, जानिए क्या है मामला

केंद्रीय गृह सचिव और उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग के उनके समकक्ष सहित शीर्ष नौकरशाहों के एक उच्च-स्तरीय समूह ने आर्थिक और औद्योगिक गतिविधियों को गति देने के उपायों की समीक्षा की और उद्योग संघों के प्रतिनिधियों के साथ एक वीडियो सम्मेलन आयोजित किया.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड-19 पर जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि देश में कोरोना वायरस से 21 हजार 700 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 686 लोगों की मौत हो चुकी है. मंत्रालय ने बताया कि 4,324 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है. अबतक पांच लाख से अधिक लोगों की जांच की जा चुकी है. महाराष्ट्र में अबतक 5,600 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से कम से कम 269 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं गुजरात में 2,400 लोग संक्रमित पाए गए हैं और 100 से अधिक लोग दम तोड़ चुके हैं.