logo-image

गुजरात में कोरोना के 127 नए मामले, कुल संख्या 2 हजार के पार

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से छह और लोगों की मौत हो जाने से राज्य में इस बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है.

Updated on: 21 Apr 2020, 03:21 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 2,000 के आंकड़े को पार कर गई है. मंगलवार को संक्रमण के 127 नए मामले सामने आने के बाद इसकी संख्या 2,066 तक पहुंच गई. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से छह और लोगों की मौत हो जाने से राज्य में इस बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है.

यह भी पढ़ें: MP: पुलिस की पिटाई से किसान की मौत, 6 पुलिसकर्मी निलंबित; ट्विटर पर ट्रेंड हुआ शिवराज में जंगलराज

नए मामलों में से 69 सूरत से और 50 अहमदाबाद से सामने आए हैं. अहमदाबाद जिले में संक्रमितों की संख्या 1,298 जबकि सूरत में इसकी संख्या 338 हो गई है. अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा, राजकोट और वलसाड से दो-दो मामले सामने आए हैं, जबकि अरावली, गिर सोमनाथ, खेड़ा और तापी से एक-एक मामला सामने आया है. प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जंयती रवि ने बताया कि राज्य में पांच लोगों की मौत अहमदाबाद में और एक व्यक्ति की मौत भावनगर में हुई.

यह भी पढ़ें: देश में अल्पसंख्यकों के अधिकार सुरक्षित, कुछ लोग दुष्प्रचार में लगे हैं: नकवी

उन्होंने बताया कि ये सभी मरीज मधुमेह, उच्च रक्तचाप और गुर्दे की बीमारियों से भी पीड़ित थे. रवि ने बताया कि मृतकों में चार महिलाएं एवं दो पुरुष शामिल हैं. इन सभी की आयु 50 से 72 वर्ष के बीच थी। अधिकारी ने बताया कि 1,858 सक्रिय मामलों में से 19 मरीज वेंटिलेटर पर हैं, जबकि 1,839 मरीजों की हालत स्थिर है. उन्होंने बताया कि अब तक 131 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है