logo-image

गुजरात में पीएम मोदी पर गरजे राहुल गांधी, कहा- वाइब्रेंट गुजरात से चुनिंदा लोगों को हुआ फायदा

राहुल गांधी ने सोमवार को गुजरात के नर्मदा जिले के डेडियापाड़ा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही रहे।

Updated on: 01 May 2017, 06:33 PM

highlights

  • गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का दौरा
  • राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-वाइब्रेंट गुजरात में किसी समाज का फायदा नहीं हुआ
  • राहुल ने कहा, गुजरात में उद्योगपतियों को जमीन के बड़े बड़े तोहफे दिए जाते हैं

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव के रण में कूद चुके हैं। राहुल ने सोमवार को गुजरात के नर्मदा जिले के डेडियापाड़ा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही रहे।

राहुल गांधी ने कहा कि 'वाइब्रेंट गुजरात' में किसी समाज का फायदा नहीं हुआ, केवल 10-15लोगों का फायदा हुआ।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'गुजरात में बड़े बड़े उद्योगपतियों को जमीन के बड़े बड़े तोहफे दिए जाते हैं और अगर किसान आवज उठाये, अपना हक मांगे तो पुलिस उनकी पिटाई करती है।'

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी आदिवासियो को इंसान नहीं मानते हैं। मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी यहां चुनाव जीतने पर आपके जमीन का हक दिला कर रहेगी।

और पढ़ें: अमरिंदर सिंह ने कहा, राहुल गांधी कांग्रेस प्रेसीडेंट पद संभालने के लिए पूरी तरह तैयार

उन्होंने कहा, 'वाइब्रेंट गुजरात में किसी समाज का फायदा नहीं हुआ, केवल 10-15लोगों का फायदा हुआ, जो मार्केटिंग का पैसा देते हैं, बाकी लोग देखते रह जाते हैं।'

और पढ़ें: दिग्विजय सिंह ने कहा, 'खुश हूं राहुल अपनी टीम चुन रहे हैं'

राहुल ने कहा कि कि गुजरात के जो लोग (पाटीदार) पीएम मोदी का समर्थन करते हैं उन्होंने मेरे सामने आकर कहा है कि उनके बच्चों को शिक्षा नहीं मिलती है। मैं पूछता हूं फिर कौन फायदा ले रहा है?

जनसभा से पहले राहुल गांधी ने सोमवार को डेडियापाड़ा में मोगरा माताजी मंदिर के दर्शन किये।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल का गुजरात दौरा काफी अहम है। इस दौरे से कांग्रेस गुजरात के आदिवासियों को लुभाने का प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पिछले दिनों गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर थे। जहां उन्होंने नाराज पाटीदारों को मनाने की कोशिश की थी।

क्या है वाइब्रेंट गुजरात?

मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान वाइब्रेंट गुजरात की शुरुआत की थी। इसका मकसद उद्योगपतियों को राज्य में निवेश के लिए उत्साहित करना है।

और पढ़ें: पाकिस्तान ने 2 भारतीय जवानों के शवों के साथ की बर्बरता, सेना ने कहा-मिलेगा माकूल जवाब 

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें