logo-image

गुजरात चुनाव में हार के बाद टूट रही कोंग्रेस, एक और पूर्व विधायक BJP में हुआ शामिल

विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद भी भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के नेताओं के स्वागत में जुटी हुई है. फिर एक बार कांग्रेस पार्टी के नेता और आनंद सीट से पूर्व विधायक कांति सोढा परमार का आज सी आर पाटिल ने भारतीय जनता पार्टी में स्वागत किया.

Updated on: 31 Jan 2023, 12:11 AM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद भी भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के नेताओं के स्वागत में जुटी हुई है. फिर एक बार कांग्रेस पार्टी के नेता और आनंद सीट से पूर्व विधायक कांति सोढा परमार का आज सी आर पाटिल ने भारतीय जनता पार्टी में स्वागत किया. कांति सोढा परमार उसी आनंद जिले से है जो एक समय पर कांग्रेस का सबसे मजबूत किला था माधवसिंह सोलंकी उनके बेटे भरतसिंह सोलंकी और अमित चावड़ा इसी आनंद की राजनीति से आते हैं. चुनाव में भी इस बार आनंद जिले में कांग्रेस को कुछ खास सफलता नहीं मिली थी. चुनाव के बाद पूर्व विधायक कांति सोढा परमार समेत नेता पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं.

पिछले कई सालों से लगातार गुजरात में कांग्रेस टूट रही है. कई सारे विधायक पूर्व विधायक समेत कांग्रेस के नेता बड़े पैमाने में भाजपा में शामिल हुए हैं और विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने पूर्व कांग्रेसी नेताओं को बड़ी तादाद में टिकट भी दिए थे. 

हालांकि सीआर पाटिल ने कांग्रेस के नेताओं के भाजपा में जुड़ने के मामले को लेकर एक समय यह भी कहा था कि वह कांग्रेस के नेताओं को भाजपा में शामिल नहीं करेंगे पर यह सिलसिला अभी रूकता हुआ नजर नहीं आ रहा है. एक के बाद एक कांग्रेसी नेताओं का खुद पाटिल भाजपा में स्वागत कर रहे हैं

फिलहाल गुजरात में कांग्रेस काफी कमजोर हो चुकी है और राज्य    में फिलहाल कांग्रेस की हालत काफी खराब हैं. इस बार तो विधानसभा के चुनाव में कोंग्रेस सिर्फ 17 सीटों पर सिमट गई और विधानसभा में विपक्ष के नेता का पद भी कांग्रेस खो चुकी है. जमीनी स्तर पर भी कांग्रेस की हालत काफी खराब हैं और इन हालातों में भी लगातार कांग्रेसी नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं और भाजपा के नेता भी इनका स्वागत कर रहे हैं. इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गुजरात   में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरीके से कांग्रेस का सफाया करने के मूड में है