News Nation Logo
Banner

गुजरात निकाय चुनाव: कांग्रेस ने डेटिंग डेस्टिनेशन का किया वादा

वड़ोदरा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रशांत पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस हर वार्ड में तिरंगा क्लीनिक शुरू करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस युवाओं, छात्रों, जोड़ों और कॉरपोरेट्स के लिए कॉफी शॉप के साथ डेटिंग डेस्टिनेशन खोलेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 16 Feb 2021, 10:57:59 PM
Congress releases manifesto for Gujarat civic election

कांग्रेस ने डेटिंग डेस्टिनेशन का किया वादा (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया मेनिफेस्टो.
  • कॉफी शॉप और डेटिंग डेस्टिनेशन बनाएगी कांग्रेस.
  • BJP ने निगम चुनाव में 219 सीटें जीतने का दावा किया.

 

वडोदरा:

गुजरात में नगर निगमों में चुनाव होने वाला हैं. जिसके लिए कांग्रेस अपना घोषणा पत्र जारी किया है. वड़ोदरा निकाय चुनाव (Vadodara Municipal Election) के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र (Manifesto) जारी किया. घोषणापत्र में पार्टी ने एक ऐसा वादा कर दिया है जिसे लेकर शहर में खलबली मच गई है. दरअसल, कांग्रेस ने युवाओं को लुभाने के लिए अपने घोषणापत्र में डेटिंग डेस्टिनेशन बनाने का वादा किया है. कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि अगर वह सत्ता में आती है तो शहर में डेटिंग डेस्टिनेशन बनाए जाएंगे.

वड़ोदरा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रशांत पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस हर वार्ड में तिरंगा क्लीनिक शुरू करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस युवाओं, छात्रों, जोड़ों और कॉरपोरेट्स के लिए कॉफी शॉप के साथ डेटिंग डेस्टिनेशन खोलेगी. इसी के साथ किटी पार्टी के लिए एक हॉल का निर्माण भी किया जाएगा. साथ ही वड़ोदरा कांग्रेस ने सिटी बसों में महिलाओं, सेना से रिटायर्ड जवानों और होमगार्डों को मुफ्त यात्रा का वादा किया है. इसी के साथ छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों को बस किराये में 50 प्रतिशत की राहत देगी.

बता दें कि सत्तारूढ़ भाजपा ने मंगलवार को गुजरात में नगरपालिका, तालुका और जिला पंचायतों की कुल सीटों में से 219 पर निर्विरोध जीत हासिल करने का दावा किया. भाजपा ने मंगलवार को नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख पर कहा कि वह पहले ही 24 जिला पंचायत सीटों, 110 तालुका (तहसील) पंचायत सीटों और 85 नगर पालिका सीटें जीत चुकी है. इस महीने के अंत में नगर निगमों, नगर पालिकाओं, जिला और तालुका पंचायतों की 8,000 से अधिक सीटों के लिए चुनाव होने हैं.

नगर निगमों के लिए चुनाव 21 फरवरी को होंगे और अन्य स्थानीय निकायों के चुनाव 28 फरवरी को होंगे. पार्टी का दावा है कि उसने दो नगरपालिकाओं के लिए स्थानीय निकाय भी बनाए हैं. भाजपा का कहना है कि उसके उम्मीदवारों ने मेहसाणा जिले की काडी नगर पालिका की कुल 36 सीटों में से 26 सीटें और गिर-सोमनाथ जिले की ऊना नगरपालिका की कुल 36 सीटों में से 21 सीटें जीती हैं. जबकि चुनावी लड़ाई भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप), ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और अन्य छोटे दलों के बीच होगी. मुख्य लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच होगी.

First Published : 16 Feb 2021, 10:57:59 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.