logo-image

गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, खेडब्रह्मा से MLA अश्विन BJP में शामिल

गुजरात में होने जा रहे विधानसभा चुनाव  ( Gujarat assembly Election ) से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस विधायक अश्विन कोटवाल ( Congress MLA from Khedbrahma ) ने आज यानी मंगलवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया

Updated on: 03 May 2022, 09:06 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में होने जा रहे विधानसभा चुनाव  ( Gujarat assembly Election ) से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस विधायक अश्विन कोटवाल ( Congress MLA from Khedbrahma ) ने आज यानी मंगलवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. इस दौरान कोटवाल ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस से तीन बार विधायक चुने गए, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे दिल में थे. वहीं, राजनीतिक जानकार कोटवाल के बीजेपी में शामिल होने को कांग्रेस के लिए बड़ा नुकसान मान रहे हैं. आपको बता दें कि कोटवाल एक वरिष्ठ आदिवासी नेता हैं. कोटवाल ने मंगलवार को कांग्रेस के विधानसभा सदस्य के पद से त्याग पत्र दे दिया. जिसके बाद वह बीजेपी कार्यालय पहुंचे और आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गए.

आपको बता दें कि गुजरात में पिछले विधानसभा 2017 चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 99 सीटें जीती थीं. जबकि कांग्रेस 77 सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी. हालांकि, विधानसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस को लगातार नुकसान पहुंच रहा है और पार्टी इन पांच साल में कांग्रेस अपने 77 में से 63 विधायकों पर आ गई है. कांग्रेस के अब तक 15 विधायक पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. इस बीच बीजेपी ने विजय रूपानी की सरकार में ऐसे तीन विधायकों को मंत्री पद से नवाजा गया था. जबकि भूपेंद्र पटेल की सरकार में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए 3 विधायकों को मंत्री पद दिया गया है. अब बीजेपी के पास 111 विधायक हैं.