News Nation Logo

गुजरात पेपर लीक मामले में कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 14 Oct 2022, 02:18:31 PM
Pawan Khera

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

अहमदाबाद:  

देश में पेपर लीक होने की घटना पर कांग्रेस ने गुजरात सरकार और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि, नौकरियों में भर्ती हो या प्रवेश परीक्षा, देश का ऐसा कोई कोना नहीं है जहां भाजपा की सरकार में घोटाला हुआ हो. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, भारत जोड़ो यात्रा आज चौथे राज्य में प्रवेश कर रही है, जहां जहां हम लोग गए, वहां गैर राजनितिक लोग सड़क किनारे राहुल गांधी से मिलते हैं, उनमें युवा भी शामिल हैं. वह राहुल से मिलकर अपने दुख और चिंताओं को बताते हैं.

एंट्रेंस टेस्ट होते नहीं, होते हैं तो पेपर टल जाता है. गुजरात में गौरव यात्रा शुरू हुई है, किस बात की गौरव यात्रा? 22 पेपर लीक हुए हैं. आखिर कारण क्या है? सरकार नौजवानों को गंभीरता से नहीं ले रही है. स्कूल के पेपर लीक होना, बीबीए के होना, युवाओं की यह हालत बना रखी है. गुजरात में 27 साल से कांग्रेस की सरकार नहीं है, यह किसकी जिम्मेदारी है?

जिस प्रकार मध्यप्रदेश में कई सालों से व्यापम घोटाला चल रहा है, उसी प्रकार गुजरात में व्यापक रूप से नौकरियों के लिए भर्ती परीक्षा और स्कूल कॉलेज की परीक्षाओं का घोटाला चल रहा है.

उन्होंने आगे कहा, गुजरात का यह घोटाला इतना व्यापक है कि अब तक 14 भर्ती परीक्षाएं लीक हुई हैं, 34 भर्ती परीक्षाओं में धांधली हुई है तथा स्कूल कालेजों की परीक्षाओं के पेपर लीक की तो गिनती ही नहीं है. नौकरियों में भर्ती हो या प्रवेश परीक्षा, देश का ऐसा कोई कोना नहीं है जहां भाजपा की सरकार में घोटाला न किया गया हो.

कांग्रेस ने पिछले लीक हुए पेपरों के लीक की विस्तृत जानकारी दी है. कांग्रेस के मुताबिक, सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी राजकोट में बीबीए और बी कॉम का पेपर, जो 13 अक्टूबर को निर्धारित किया गया था, लीक हुआ है. इसके पहले अप्रैल माह में वीर नर्मदा दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में बी कॉम और बीए का पेपर लीक हुआ. इसी माह में भावनगर के नेसवाड़ा में कक्षा 6 से 8 तक के पेपर चोरी हुए थे.

इसके पहले 28 मार्च को मेहसाणा जिले में फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ था, उसके पहले 6 मार्च को पीएसआई ग्रेड -3 भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सामने आया था, जिसमें 96,269 उम्मीदवार शामिल हुए थे .

इसके तीन महीने पहले 12 दिसंबर को सेवा चयन बोर्ड द्वारा ली जाने वाली हेड क्लर्क भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हुआ जिसमें 88,000 उम्मीदवारों का भविष्य अंधकारमय कर दिया गया. गुजरात में युवाओं के भविष्य का गला हर दम घोंटा गया है. चाहे मुखिया कोई भी हो.

First Published : 14 Oct 2022, 02:18:31 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.