logo-image

वडोदरा: सावली सब्जी मंडी में धार्मिक तनाव, पत्थरबाजी के बाद 40 गिरफ्तार

गुजरात के वडोदरा में धार्मिक तनाव (Communal Tension in Vadodara) के चलते बवाल हो गया है. ये तनाव धार्मिक झंडे को एक खंबे पर लगाने के लिए था. जिसके बाद दो गुट आमने-सामने आ गए. इस बीच विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी की गई. इसके बाद वदोडरा पुलिस (Vadodara Police) ने इलाके में फ्लैग मार्च किया..

Updated on: 04 Oct 2022, 07:32 AM

highlights

  • वडोदरा में धार्मिक तनाव
  • दोनों पक्षों के 40 लोगों को पुलिस ने पकड़ा
  • धार्मिक झंडे को लेकर बढ़ा तनाव

वडोदरा:

गुजरात के वडोदरा में धार्मिक तनाव (Communal Tension in Vadodara) के चलते बवाल हो गया है. ये तनाव धार्मिक झंडे को एक खंबे पर लगाने के लिए था. जिसके बाद दो गुट आमने-सामने आ गए. इस बीच विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी की गई. इसके बाद वदोडरा पुलिस (Vadodara Police) ने इलाके में फ्लैग मार्च किया. ये पूरा विवाद सावली कस्बे (Savli town of Vadodara) का है, जहां की सब्जी मंडी में दो समुदाय आगे आ गए. पुलिस ने इस मामले में अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार किया है.

वडोदरा ग्रामीण पुलिस के अधिकारी पी आर पटेल ने बताया कि सावली थाना इलाके के धामीजी के डेरा इलाके में जमकर पत्थरबाजी हुई. महज बिजली के खंबे पर एक धार्मिक झंडे को लगाने के लिए इतना बड़ा विवाद खड़ा हो गया. दरअसल, मुस्लिम समुदाय का त्यौहार आ रहा है, जिसकी वजह से धार्मिक झंडे को बिजली के खंबे पर लगाया गया था. वहीं पास में ही मंदिर है. इस बीच हिंदू समुदाय के लोगों ने झंडे को हटाने के लिए कहा. लेकिन दोनों ही पक्षों में जब कोई नहीं माना तो विवाद बढ़ गया.

ये भी पढ़ें: मोदी विरोध में लंपी वायरस को कुनो लाए गए चीतों से जोड़ गए नाना पटोले

दोनों ही पक्षों पर पुलिस की कार्रवाई

इस पूरे उपद्रव और पत्थरबाजी में दोनों ही समुदाय के लोगों में से कोई भी घायल नहीं हुआ. हां, एक दुकान और गाड़ी को जरूर नुकसान पहुंचा. इस बीच सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और अब तक करीब 40 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. इसमें से एक पक्ष की तरफ से 15 लोग पुलिस की गिरफ्त में आए हैं, तो दूसरे पक्ष के 25 लोग. मौके की संवेदनशीलता को देखते हुए पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.