News Nation Logo
Banner

Gujarat : हम झाड़ू के साथ देश भर में फैली राजनैतिक गंदगी साफ करेंगे : CM भगवंत मान

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Oct 2022, 05:56:36 PM
CM Mann1

CM भगवंत मान (Photo Credit: News Nation)

उंझा (गुजरात):  

गुजरात में आम आदमी पार्टी के हक में चल रही लहर का जिक्र करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि आगामी विधान सभा मतदान में राज्य के आम लोग पिछले 27 सालों से सत्ता पर काबिज भाजपा का राजनैतिक किला ध्वस्त करके दिल्ली और पंजाब वाला इतिहास दोहराएंगे. भगवंत मान ने यहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ लोगों के सामने होते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी 27 सालों से गुजरात में सरकार चला रही है, परन्तु यहां के लोग शिक्षा और सेहत जैसी आम सहूलतों को तरस रहे हैं. मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि अब राज्य की जनता जाग उठी है और आगामी विधानसभा मतदान में भारतीय जनता पार्टी को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है. इस राज्य में भी दिल्ली और पंजाब की तरह बदलाव की आंधी बह रही है. हम गुजरात समेत देश भर में झाड़ू के साथ राजनैतिक क्षेत्र में फैली गंदगी साफ करेंगे.

यह भी पढ़ें : HC का भारतीय पुरातत्व विभाग पर जुर्माना, जानें क्या है मामला

भगवंत मान ने विरोधी पार्टियों की तरफ से लोगों को दिखाऐ जा रहे झूठे सपनों का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे विरोधी अच्छे दिन लाने का झूठा वादा करते हैं और दिन में सपने दिखाते हैं परन्तु आम आदमी पार्टी सच्चे दिन लाने की गारंटी देती है. समय-समय की सरकारें पांच वर्षीय योजनाओं की आड़ में लोगों को मूर्ख बनाती रही हैं, जबकि हकीकत यह है कि लोग अभी भी मानक शिक्षा और सेहत सहूलतों से वंचित हैं, क्योंकि यह लोग कभी भी नहीं चाहते कि गरीब का बच्चा अच्छी शिक्षा हासिल करके तरक्की करे.

आम लोगों के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार का नारा देते हुए भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में 117 विधानसभा हलकों में से 92 विधायक आम आदमी पार्टी के जीत कर आए हैं जो साधारण घरों के साथ संबंध रखते हैं. इन 92 विधायकों में से उनके सहित 82 विधायक पहली बार विधायक बने हैं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में लोग सेवा के प्रति समर्पण भावना को योग्यता माना जाता है, जबकि विरोधी पार्टियों में परिवारवाद और निजता को प्राथमिकता दी जाती है.
 
मुख्यमंत्री ने महंगाई की सबसे अधिक मार औरतें पर पड़ी है, क्योंकि सभी वस्तुएं पर टैक्स लगा दिया गया है, यहां तक कि पराठों पर भी 18 प्रतिशत जीएसटी लगा दिया गया है. उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार इसी रफ्तार के साथ टैक्स लगाती रही तो वह दिन दूर नहीं जब सांस लेने पर भी टैक्स लग जाएगा. 

यह भी पढ़ें : जमशेदपुर में दिनदहाड़े गोलियों के धांय-धांय से मची अफरा तफरी
 
पंजाब में आम आदमी सरकार की मिसाली पहलकदमियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली जुलाई से पंजाब सरकार हरेक बिल पर लोगों को 600 यूनिट बिजली मुफ्त दे रही है. उन्होंने कहा कि इसके नतीजे के तौर पर कुल 72.66 लाख में से लगभग 50 लाख घरों को सितंबर महीने का बिजली का बिल जीरो आया है, जो कुल संख्या का 68.81 प्रतिशत बनता है.

भगवंत मान ने कहा कि इसी तरह पिछले छह महीनों में अब तक 20 हजार से अधिक नौजवानों को सरकारी नौकरियां मुहैया करवाई गई हैं और कई विभागों में भर्ती जारी है. उन्होंने कहा कि एक विधायक- एक पेंशन का कानून पंजाब में लागू किया चुका है, जिससे अब एक से अधिक बार विधायक चुने जाने पर भी एक पेंशन ही मिलती है.

शहीद सैनिकों की बेमिसाल बलिदान का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में शहीद सैनिक के देश के प्रति महान योगदान के सम्मान में परिवार को एक करोड़ की राशि और एक मैंबर को सरकारी नौकरी दी जाती है जबकि इससे पहले सिलाई मशीनें ही दी जाती थीं.

First Published : 18 Oct 2022, 05:54:55 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.