News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

Gujarat By Election 2020: गुजरात में शाम पांच बजे तक 55.84 फीसद मतदान

गुजरात में मंगलवार को आठ विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव खत्म हो गया. गुजरात में शाम पांच बजे तक 55.84 फीसद मतदान हुआ. अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और यह शाम 6 बजे तक चला. 

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 03 Nov 2020, 06:58:19 PM
demo photo

Gujarat By Election 2020: गुजरात में शाम पांच बजे तक 55.84 फीसद मतदान (Photo Credit: फाइल फोटो)

अहमदाबाद:  

गुजरात में मंगलवार को आठ विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव खत्म हो गया. गुजरात में शाम पांच बजे तक 55.84 फीसद मतदान हुआ. अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और यह शाम 6 बजे तक चला.  कोविड-19 के मद्देनजर अधिकारियों ने काफी तैयारी की है. चुनाव आयोग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों के अनुसार आठ सीटों पर कुल 18.75 लाख मतदाताओं में से शाम चार बजे तक 50.43 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया था.

अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित डांग सीट के लिए शाम चार बजे तक 66.24 प्रतिशत मतदान हुआ. इसके अलावा, कपराडा में 62.97 प्रतिशत मतदान, कर्जण में 55.39 प्रतिशत, लिंबडी में 52.84 प्रतिशत, मोरबी में 48.57 प्रतिशत, अबडासा में 47 प्रतिशत, गढडा में 45.44 प्रतिशत और धारी में 33.07 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. इस साल जून में हुए राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के मौजूदा विधायकों के इस्तीफा देने के चलते इन सीटों पर उपचुनाव कराना जरूरी हो गया.

इसे भी पढ़ें:अब ईदगाह मस्जिद में 4 युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, पुलिस ने लिया हिरासत में

ये पांचों बाद में सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए और पार्टी ने उन्हें उन सीटों से मैदान में उतारा है जिन पर उन्होंने 2017 में जीत दर्ज की थी. इन पांचों उम्मीदवारों में बृजेश मेरजा (मोरबी), अक्षय पटेल (कर्जण), जीतू चौधरी (कपराडा), प्रद्युम्नसिंह जडेजा (अबडासा) और जे वी काकडिया (धारी) शामिल हैं. भाजपा के अन्य तीन उम्मीदवारों में आत्माराम परमार (गढडा), विजय पटेल (डांग) और किरीटसिंह राणा (लिंबडी) शामिल हैं.

विपक्षी कांग्रेस ने जयंतीलाल पटेल (मोरबी), किरीट सिंह जडेजा (कर्जण), बाबूभाई वर्ता (कपराडा), शांतिलाल सेंधाणी (अबडासा), सुरेश कोटाडिया (धारी), मोहन सोलंकी (गढडा), सूर्यकांत गावित (डांग) और चेतन कच्छार (लिबंडी) को मैदान में उतारा है. कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए मतदान केंद्रों पर प्रत्येक मतदाता को एक बार इस्तेमाल किये जाने वाले हाथ के दस्ताने दिए जा रहे हैं. 

First Published : 03 Nov 2020, 06:58:19 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.