logo-image

गुजरात नगर निकाय में बीजेपी की शानदार जीत..PM मोदी ने दी बधाई

गुजरात नगर निकाय चुनाव में एक बार फिर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है.. वहीं कांग्रेस की बुरी तरह हार का फायदा आम आदमी पार्टी और बीएसपी को मिलता दिख रहा है. आम आदमी पार्टी ने गुजरात में पहली बार नगर निकाय चुनाव लड़ा और 8 सीट उनके खाते में चली गई. वह

Updated on: 05 Oct 2021, 06:12 PM

highlights

  • कांग्रेस की बुरी तरह हार से आप का हुआ उदय 
  • बहुजन समाज पार्टी ने भी तीन सीटों पर दर्ज की जीत 
  • प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश सरकार और कार्यकर्ताओं को दिया जीत श्रेय 

न्यू दिल्ली :

गुजरात नगर निकाय चुनाव में एक बार फिर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है.. वहीं कांग्रेस की बुरी तरह हार का फायदा आम आदमी पार्टी और बीएसपी को मिलता दिख रहा है. आम आदमी पार्टी ने गुजरात में पहली बार नगर निकाय चुनाव लड़ा और 8 सीट उनके खाते में चली गई. वहीं बहुजन समाज पार्टी को भी तीन सीटों पर जीत हांसिल हुई है.. वहीं कांग्रेस के लिए बुरी ख़बर है. अहमदाबाद स्थित कांग्रेस कार्यालय पर सन्नाटा पसरा हुआ है. आपको बता दें कि डेढ़ साल बाद गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस के लिए यह चिंतित करने वाला नतीजा है.. इन नतीजों का असर पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी पडे़गा.. बीजेपी की शानदार जीत पर प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी हैं.. हालाकि कुछ चुनावों के नतीजे अभी भी घोषित होने बाकी हैं..

 

अब तक आए नतीजों में बीजेपी को शानदार बढ़त मिली है.. बीजेपी ने अब तक कुल 157 सीटों पर अपनी जीत दर्ज कर ली है. वहीं, कांग्रेस ने मात्र 21 सीटों पर जीत दर्ज की है. गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, "6 स्थानीय निगमों के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत के लिए सभी विजयी उम्मीदवारों, सभी भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और गुजरात के सभी मतदाताओं को बहुत-बहुत धन्यवाद और बधाई. वहीं आम आदमी पार्टी की अगर बात करें तो नगर निकाय में  अब तक 8 सीटों पर जीत दर्ज की है..

यहां लगा बीजेपी को झटका
भानवड में बीजेपी को झटका लगा है जहां कांग्रेस ने 24 में से 16 सीटें जीतीं है और बीजेपी को सिर्फ आठ सीटें मिली हैं. भानवड पर बीजेपी का 1995 से कब्जा था. जीएमसी और तीन अन्य नगरपालिकाओं के लिए मतदान रविवार को हुआ था. इसके अलावा, विभिन्न अन्य स्थानीय निकायों की 104 रिक्त सीटों पर प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए उपचुनाव भी उसी दिन हुए थे.आपको बता दें कि गांधीनगर में कुल 2.8 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से 56.24 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. ओखा और भानवड में क्रमश: 55.07 और 62.27 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि थारा में 73.55 फीसदी वोट डाले गए.