News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

अमित शाह का दावा, 'बीजेपी गुजरात में कम से कम 150 सीटें जीतेगी'

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में उनकी पार्टी 150 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

IANS | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 23 Jul 2017, 12:12:18 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में उनकी पार्टी 150 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। राज्य में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होंगे।

जयपुर दौरे के दूसरे दिन यहां एक प्रेस वार्ता में शाह ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण 'कानूनी प्रक्रिया या बातचीत' के माध्यम से हो।

शाह ने शिक्षण संस्थानों व सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति/जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण में 'क्रीमी लेयर' के मुद्दे पर विचार-विमर्श के लिए एक सर्वदलीय बैठक का आह्वान किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि इसकी नीतियों तथा फैसलों के कारण भारत दुनिया की सबसे तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्ता बनी।

उन्होंने कहा, 'प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष दोनों ही करों ने 18 फीसदी का विकास दर दर्शाया है, जो रिकॉर्ड है।'उन्होंने नोटबंदी को उत्साहवर्धक तथा ऐतिहासिक फैसला करार दिया और इसके नतीजों को बेहद उत्साहजनक बताया।

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बारे में उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक कदम है, जो अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि इसका क्रियान्वयन सभी राज्यों की सहमति से हुआ।

भाजपा द्वारा पहले जीएसटी के विरोध को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'हमने जीएसटी का कभी विरोध नहीं किया, विरोध इस बात का किया कि पिछली सरकार इसका क्रियान्वयन सही ढंग से नहीं कर रही थी।'

शाह ने कहा कि पिछली सरकार के तहत भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा था, लेकिन 'हम अर्थव्यवस्था को उससे मुक्ति दिलाने में सक्षम हुए।' उन्होंने कहा, 'पिछले तीन वर्षो में विपक्ष सहित कोई भी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केंद्र में हमारी सरकार पर उंगली नहीं उठा सकता।'

सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में शाह ने कहा कि इससे पूरी दुनिया में संदेश गया है कि भारत अपनी सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है। राजस्थान में भाजपा को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने को लेकर बैठकें करने के लिए यहां मौजूद शाह ने राज्य के विभिन्न हिंदू संतों के साथ ही विधायकों तथा सांसदों से मुलाकात की।

शाह मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने शाम में नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। शनिवार देर रात उनका फिर से लौटने का कार्यक्रम है।

First Published : 23 Jul 2017, 12:08:05 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Amit Shah Bjp Gujrat