logo-image

गुजरात के नए CM होंगे भूपेंद्र पटेल, विधायक दल की बैठक में फैसला

गुजरात में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगी है. अब भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे. ​भूपेंद्र पाटीदार समाज से आते हैं और जमीन से जुड़े नेता माने जाते हैं.

Updated on: 12 Sep 2021, 05:14 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगी है. अब भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे. ​भूपेंद्र पाटीदार समाज से आते हैं और जमीन से जुड़े नेता माने जाते हैं. सूत्रों के अनुसार विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव पूर्व सीएम विजय रूपाणी ने रखा था. जिस पर सभी विधायक सहमत हो गए. भूपेंद्र फिलहाल गुजरात की घाटलोदिया सीट से विधायक हैं.  गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को गांधीनगर में उनके निवास, राजभवन में अपना इस्तीफा सौंप दिया। यह घटनाक्रम तब सामने आया है, जब करीब 15 महीनों बाद राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें:मुल्ला बरादर के पासपोर्ट से बड़ा खुलासा, तालिबानी शासन में सामने आया पाकिस्तान का हाथ 

आपको बता दें कि विजय रूपाणी ने राज्यपाल के आवास पर इस्तीफा देने के बाद संवाददाताओं से कहा, मैं भाजपा का वफादार सिपाही हूं और मैंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है। किसी ने मुझे ऐसा करने के लिए नहीं कहा है. मैं संगठन को मजबूत करने के लिए काम करूंगा या पार्टी नेतृत्व मुझे जो भी भूमिका देगा, मैं उसे मजबूत करने के लिए काम करूंगा. चुनाव का चेहरा कौन होगा, यह पूछे जाने पर रूपाणी ने कहा, मैं सिर्फ संगठन का कार्यकर्ता हूं और आगे भी रहूंगा. आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए निश्चित रूप से हमारे पीएम मोदी चेहरा होंगे.

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल फिर बने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक, पंकज गुप्ता होंगे सचिव

रूपाणी ने 7 अगस्त 2016 को राज्य का मुख्यमंत्री पद ग्रहण किया और वह गुजरात विधानसभा में राजकोट (पश्चिम) का प्रतिनिधित्व करते हैं. भगवा पार्टी ने गुजरात में नौ दिवसीय राज्यव्यापी कार्यक्रम आयोजित किया, पिछले महीने ही रूपाणी के पांच साल के कार्यकाल का जश्न मनाया गया था.वहीं, गुजरात के प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव के मुताबिक, भाजपा ने रविवार को अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है ताकि नया नेता चुना जा सके.