logo-image

राहुल गांधी ने सोचा भी नहीं होगा कि CWC की बैठक से पहले उनका ऐसा स्‍वागत होगा!

जामनगर (ग्रामीण) विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले वल्लभ धाराविया ने सोमवार को गांधीनगर में विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

Updated on: 12 Mar 2019, 09:49 AM

गांधीनगर:

गुजरात के अहमदाबाद में होनेवाली कांग्रेस कार्यकारी समिति (CWC) की बैठक और रैली से एक दिन पहले पार्टी को एक और झटका लगा. एक और कांग्रेस विधायक ने सोमवार को पार्टी छोड़ दी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. जामनगर (ग्रामीण) विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले वल्लभ धाराविया ने सोमवार को गांधीनगर में विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

त्रिवेदी ने पत्रकारों से कहा, 'उन्होंने (धाराविया) कहा कि वह बिना किसी दबाव के अपनी मर्जी से इस्तीफा दे रहे हैं. मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और वह अब विधायक नहीं है.'

धाराविया बीते 4 दिनों में ऐसे तीसरे विधायक हैं, जिन्होंने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया और विधानसभा से इस्तीफा दिया है. बीते सप्ताह, माणवदर से चार बार के विधायक जवाहर चावड़ा और धरंगधरा के विधायक परषोत्तम सपारिया ने पार्टी छोड़ दी थी.

दोनों भाजपा में शामिल हो गए और चावड़ा को विजय रूपाणी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया.

और पढ़ें : इसे चुनाव में भारत को गांधी और गोडसे में से एक को चुनना है: राहुल

माना जा रहा है कि धाराविया जामनगर संसदीय सीट से चुनाव लड़ने को लेकर असमंजस की स्थिति में थे, क्योंकि पटेलों के नेता हार्दिक पटेल वहां से चुनाव लड़ सकते हैं. हार्दिक ने 12 मार्च को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल होने की घोषणा की है.