logo-image

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले करीब 500 डॉक्टर बीजेपी में शामिल

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को चार मई के बाद अगले छह महीने तक बिना रुके लगातार काम करने को कहा है.

Updated on: 08 May 2022, 10:34 PM

गांधीनगर:

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा का चुनाव होना है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगभग तीन दशकों से गुजरात पर शासन कर रही है. आज यानि रविवार को भाजपा को विधानसभा चुनाव से पहले भारी समर्थन मिला क्योंकि राज्य के लगभग 500 डॉक्टर पार्टी में शामिल हो गए. गांधीनगर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में डॉक्टरों ने भाजपा की सदस्यता ली. बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को चार मई के बाद अगले छह महीने तक बिना रुके लगातार काम करने को कहा है. हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में पांच में से चार राज्यों में चुनावी जीत के बाद, भाजपा कार्यकर्ताओं को गुजरात में अगले बड़े चुनाव की तैयारी करने के लिए कहा गया है.

गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा, "हम चाहते हैं कि हमारी पार्टी का कैडर सक्रिय रहे और यही एक कारण है कि हमने 1 मई को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण 1 मई से 4 मई तक कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं करने का फैसला किया है. यह एकमात्र ब्रेक होगा जो पार्टी कार्यकर्ताओं का होगा. इसके बाद गुजरात के लिए चुनावी लड़ाई में लोग सक्रिय हो जाएंगे."  

पाटिल ने कहा, "अगले छह महीनों तक बिना रुके काम करने के लिए तैयार रहें क्योंकि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत है और यही संदेश पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया गया है."

यह भी पढ़ें : हिन्दुत्व को लेकर मचेगी होड़, जून में राज ठाकरे और आदित्य जाएंगे अयोध्या

राज्य पहले ही चुनावी मोड में आ गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले ही राज्य में चुनावी बिगुल फूंक दिया है, पिछले दो महीनों में दो दौरे किए हैं और आने वाले महीनों में कई और दौरे किए जाने हैं. गुजरात में न केवल राज्य और केंद्र  के राजनेता बल्कि विदेशों से भी लोग आए हैं, जिनमें क्रमशः यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ शामिल हैं.

पीएम मोदी के दौरे के अलावा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राज्य का दौरा किया है, जो गांधीनगर से सांसद भी हैं. गुजरात भाजपा का गढ़ रहा है और पार्टी अब अपना छठा कार्यकाल चाहती है.

21 वर्षों से गुजरात में बीजेपी की सरकार है और पीएम नरेंद्र मोदी कुल 13 वर्षों तक सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले मुख्यमंत्री रहे हैं. पिछले साल सितंबर में, भाजपा ने एक पूर्ण बदलाव की रणनीति अपनाई और भूपेंद्र पटेल ने राज्य मंत्रिमंडल के पूर्ण बदलाव के साथ-साथ मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपानी की जगह ली.

182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के पिछले चुनाव में भाजपा ने 49 प्रतिशत मतों के साथ 99 सीटें और कांग्रेस ने 41.4 प्रतिशत मतों के साथ 77 सीटों पर जीत हासिल की थी. हालांकि पिछले साढ़े चार साल में एक दर्जन से ज्यादा विधायक कांग्रेस छोड़ चुके हैं.