News Nation Logo

गुजरात में कांग्रेस के एक और विधायक का इस्तीफा, कई और पार्टी से नाराज

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. गुजरात कांग्रेस के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है. गुजरात में अब इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. रविवार को कांग्रेस के चार विधायकों ने इस्तीफा दिया था. सोमवार को कांग्रेस विधायक मंगल गामित ने भी इस्तीफा दे दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 16 Mar 2020, 10:00:14 AM
Rahul Gandhi

गुजरात में कांग्रेस के एक और विधायक का इस्तीफा, कई और पार्टी से नाराज (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

गांधीनगर:

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. गुजरात कांग्रेस के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है. गुजरात में अब इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. रविवार को कांग्रेस के चार विधायकों ने इस्तीफा दिया था. सोमवार को कांग्रेस विधायक मंगल गामित ने भी इस्तीफा दे दिया. गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ी बगावत सामने आ रही है. एक एक कर पार्टी के विधायक इस्तीफा दे रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा गुजरात राज्यसभा चुनाव के लिए तीसरा उम्मीदवार मैदान में उतारे जाने के साथ कांग्रेस की धड़कनें बढ़ गई हैं.

यह भी पढ़ेंः गुजरात कांग्रेस को बगावत का डर, ये 14 विधायक पहुंचे राजस्थान

कांग्रेस को डर है कि कहीं उसके विधायक भाजपा के पाले में न चले जाएं, इसलिए उसने शनिवार को अपने 14 विधायकों को इंडिगो फ्लाइट से राजस्थान के लिए रवाना कर दिया. वहीं पांच विधायक सड़क मार्ग से राजस्थान के लिए रवाना हो गए. अहमदाबाद हवाईअड्डे से जयपुर जाने वाले 14 विधायकों में लखाभाई भरवाड़ (वीरमगाम), पूनम परमार (सोजित्रा), जिनीबेन ठाकुर (वाव), चंदनजी ठाकुर (सिद्धपुर), रित्विक मकवाना (चोटिला), चिराग कालरिया (जामजोधपुर), बलदेवजी ठाकुर, नाथाभाई पटेल, हिम्मतसिंह पटेल, इंद्रजीत ठाकुर, राजेश गोहिल, अजितसिंह चौहान, हर्षद रिबादिया और प्रद्युम्न सिंह जडेजा शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः फ्लोर टेस्ट पर कमलनाथ की टाल-मटोल, शिवराज बोले- MP में चल रही अल्पमत की सरकार

मीडिया से बात करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस विधायकों पर काफी दबाव है और भाजपा धन और बाहुबल से राज्यसभा चुनाव को प्रभावित करना चाहती है. 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में भाजपा के पास 103, जबकि कांग्रेस के पास 73 विधायक हैं. राज्यसभा के उम्मीदवार को जीतने के लिए 37 वोटों की जरूरत होगी. दोनों पार्टियों के पास दो सीटें जीतने के लिए पर्याप्त ताकत है. कांग्रेस को उम्मीद है कि निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी उनके उम्मीदवार के लिए ही वोट करेंगे. राज्यसभा की चार सीटों में से फिलहाल भाजपा के पास तीन और कांग्रेस के पास 1 सीट है.

अब तक गुजरात कांग्रेस के ये विधायक जयपुर आए

1. ऋत्विज मकवाना - चोटिला
2. बडदेवजी ठाकोर - कलोल
3. लाखाजी भरवाड़ - वीरमगाम
4. पूनम परमार - सोजित्रा से
5. हर्षद रिबडिया - विसावदर
6. चिराग कालारिअ - जाम जोधपुर
7.राजेश गोहिल - धंधुका
8. गनिबेन ठाकोर - वाव
9. चंदनजी ठाकोर - सिद्धपुर
10 -नाथभाई पटेल - धानेरा
11- हिम्मत सिंह पटेल - बापूनगर
12 - अजीतसिंह चौहान - बालासिनोर
13 - इंद्रजीत ठाकोर - महुधा
14 - कांटी परमार - ठासरा

First Published : 16 Mar 2020, 09:49:40 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.