News Nation Logo
Banner

अमित शाह ने वीडियो में बताया, कैसे PM ने गुजरात में पानी संकट दूर किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 Nov 2022, 11:15:37 AM
Amit Shah

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री रहते समय गुजरात के घर-घर में पानी पहुंचाया और किसानों के लिए खेतों की सिंचाई को आसान बनाने का काम किया.  गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है. इसके लिए सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा समेत सभी दल जोरशोर से प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि 21 वर्ष पहले पानी की बूंद-बूंद को तरसते गुजरात के हर घर को आज नल से जल मिल रहा है.

गुजरात से जल संकट दूर करने की नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता और परिश्रम को दर्शाती इस वीडियो को हर देशवासी व विशेषकर गुजरात की युवा पीढ़ी को अवश्य देखना चाहिए.

तीन मिनट के इस वीडियो में 200 मीटर नीचे गिर चुके जल स्तर की वजह से पानी की बूंद बूंद को तरसते गुजरात के लोग दिखाए गए हैं. यह देख उस वक्त के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी इस संकट से लोगों को निजात दिलाने के लिए तैयारी करते हैं. इसके लिए सरदार सरोवर बांध, सौनी योजना, सुजलाम सुफलाम योजना, नर्मदा बांध की ऊंचाई बढ़ाना और 1 लाख चेकडैम बनाने जैसे कामों को दिखाया गया है. ये बताने की कोशिश की गई है कि साल 2001 से 2014 तक राज्य के सीएम रहते हुए करवाए गए इन कामों से गुजरात के घरों में पानी मिल सका.

गौरतलब है कि गुजरात में भाजपा 1995 से सत्ता में काबिज है और इस बार भी पार्टी की तरफ से कुर्सी बचाने के लिए पूरा जोर लगाया जा रहा है.

First Published : 09 Nov 2022, 11:15:37 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.