logo-image

Gujarat में मतगणना की सभी तैयारियां पूरी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के बाद मतगणना की तैयारियों में प्रशासन लगा है. जानकारी के मुताबिक सभी ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा घेरे में रखा गया है. ताकि किसी तरह की कोई अनहोनी न होने पाए.

Updated on: 06 Dec 2022, 09:38 PM

गुजरात :

गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के बाद मतगणना की तैयारियों में प्रशासन लगा है. जानकारी के मुताबिक सभी ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा घेरे में रखा गया है. ताकि किसी तरह की कोई अनहोनी न होने पाए. वहीं आपको बता दें कि साबरकांठा जिले की चारों विधानसभाओं की ईवीएम को हिम्मतनगर पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में रखा गया है. जिसकी सुरक्षा के लिए बीएसएफ कर्मियों सहित 24 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. साथ ही चुनाव अधिकारियों द्वारा समय-समय पर सुरक्षाधिकारियों से अपडेट मांगा जा रहा है.

यह भी पढ़ें : PM Kisan Nidhi: इन किसानों को एक साथ मिलेंगे 6000 रुपए, सरकार ने की तैयारी

साबरकांठा की चार विधानसभाओं के 1327 मतदान केंद्रों, ईवीएम और वीवीपैट को पॉलिटेक्निक कॉलेज हिम्मतनगर में बनाए गए मजबूत समूह में रखा गया है, साथ ही राजनीतिक दलों सहित सीसीटीवी कैमरे और बीएसएफ के जवान चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं, हालांकि इस बार सीसीटीवी के माध्यम से पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में कैमरे, स्ट्रांग भी लगे हैं. प्रशासन ने कमरों को आसानी से देखने की व्यवस्था की है. साथ ही दूसरे चरण के मतदान में साबरकांठा जिला मतदान में अग्रणी बन रहा है, जिसके बाद सभी कर्मचारी, साबरकांठा जिले से ताल्लुक रखने वाले ने मतदाताओं को धन्यवाद दिया और लोकतंत्र का पर्व मनाने के लिए सभी को बधाई दी.

हालांकि, साबरकांठा जिले में भारी मतदान के चलते बीजेपी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपनी-अपनी तरफ से जीत के दावे पेश किए हैं. वहीं साबरकांठा जिले की चार विधानसभा सीटों पर 26 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में हो गया है. 8 दिसंबर को मालूम हो कि मतदाताओं ने अपनी-अपनी विधानसभा सीटों का चुनाव कर लिया है, लेकिन फिलहाल सभी प्रत्याशी एक के बाद एक हो रहे भारी मतदान के कारण अपनी-अपनी जीत के दावे पेश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Ration Card के लाभार्थियों की आई मौज, अब फ्री मिलेगा 150 किलो चावल