logo-image

विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद रविवार को होगा गुजरात के नए CM का ऐलान

गुजरात में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले विजय रुपाणी के अचानक सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है। विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.

Updated on: 11 Sep 2021, 11:55 PM

highlights

  • विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद सियासी हलचल तेज
  • आज दोपहर दो बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है
  • नए सीएम का आज होगा ऐलान, कई वरिष्ठ भाजपा नेता रहेंगे मौजूद

 

 

अहमदाबाद:

गुजरात में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले विजय रुपाणी के अचानक सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है. विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद रविवार को विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में विधायक दल के नेता को चुना जाएगा. इसके साथ ही गुजरात के नए मुख्यमंत्री की घोषणा रविवार को की जाएगी. रविवार को गांधीनगर स्थित भाजपा मुख्यालय में दोपहर दो बजे पार्टी के विधायकों और पदाधिकारियों की बैठक होगी और वहीं नए मुख्यमंत्री की घोषणा होगी. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, उप मुख्यमंत्री नीतिन पटेल सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें : PM मोदी शनिवार को करेंगे सरदारधाम भवन का लोकार्पण और कन्या छात्रालय का भूमि पूजन

रविवार को होने वाली बैठक के लिए गुजरात बीजेपी ने सभी विधायकों को देर रात तक राजधानी गांधीनगर पहुंचने का निर्देश जारी किया है. वहीं अमित शाह भी अहमदाबाद पहुंच रहे हैं. गुजरात बीजेपी मुख्यालय में बैठकों का दौर शुरू हो चुका है. रविवार को अहमदाबाद में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. साथ ही गुजरात में दो डिप्टी सीएम बनाए जाने के फॉर्मूले पर भी विचार होगा. बीजेपी प्रवक्ता यामल व्यास के मुताबिक, अभी विधायक दल की बैठक का समय निश्चित नहीं है. रविवार को ये बैठक होने की संभावना है. केंद्र से भी कुछ निरीक्षक बैठक में शामिल होने आएंगे. अमित शाह के आगमन की आधिकारिक जानकारी नहीं है, सेंट्रल पार्लियामेंट्री की बैठक दिल्ली में हो सकती है जो कभी भी हो सकती है. 

गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर मांडविया के नाम सबसे आगे
विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात के नए मुख्यमंत्री को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है. इनमें मनसुख मांडविया का नाम सबसे ऊपर चल रहा है. हालांकि उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के नाम की भी चर्चा चल रही है. हालांकि फिलहाल इस पद के लिए खुद को रेस से बाहर बताया है. रुपाणी जैन समुदाय से आते हैं, जिसकी राज्य में करीब दो प्रतिशत आबादी है. इस तरह की अटकलें हैं कि उनका उत्तराधिकारी पाटीदार समुदाय से भी हो सकता है.