News Nation Logo
Banner

इस्तीफा देने के बाद  विजय रूपाणी बोले, जो भी दायित्व मिलेगा उसे निभाऊंगा

गुजरात के विकास यात्रा में मुझे जो योगदान का अवसर मिला उसके लिए पीएम मोदी का आभारी हूं.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 11 Sep 2021, 07:19:15 PM
VIJAY RUPANI

विजय रूपाणी, पूर्व मुख्यमंत्री, गुजरात (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • विजय रूपाणी ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया, वे राज्य के 16वें मुख्यमंत्री  थे
  • विजय रूपाणी ने पार्टी संगठन में काम करने की इच्छा जाहिर की  
  • गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं विजय रूपाणी

 

अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया.  वे राज्य के 16वें मुख्यमंत्री  थे. उन्होंने 7 अगस्त 2016 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली  थी.  रुपाणी पश्चिम राजकोट से विधायक हैं. वो साल 2006 से 2012 तक राज्यसभा के सांसद रह चुके हैं. नवंबर 2014 में रुपाणी परिवहन मंत्री रहे थे. इसके अलावा वो गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. पहली बार वो 1987 में राजकोट नगर निगम के पार्षद चुने गए. इसके बाद 1996 में राजकोट के मेयर बने. रुपाणी एबीवीपी और आरएसएस से जुड़े रहे हैं. साल 2014 में रुपाणी राजकोट पश्चिम से एमएलए बने थे.

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद विजय रूपाणी ने मीडिया से कहा, ''गुजरात के विकास यात्रा में मुझे जो योगदान का अवसर मिला उसके लिए पीएम मोदी का आभारी हूं. गुजरात के विकास की यह यात्रा नए उत्साह और नए नेतृत्व के साथ आगे बढ़ना चाहिए. बीजेपी की यह परंपरा रही है कि समय के साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व बदलते रहते हैं. जो पार्टी की ओर से दायित्व दिया जाता है कार्यकर्ता उसका पालन करता है. अब मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और पार्टी संगठन में काम करने की इच्छा जाहिर की है. जो भी मुझे दायित्व दिया जाएगा वह करूंगा.''

यह भी पढ़ें:गुजरात में कल होगा मुख्यमंत्री के नाम का एलान

विजय रुपाणी ने इस्तीफा देने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "मुख्यमंत्री के रूप में जो दायित्व का निर्वहन करने के बाद अब मैंने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देकर पार्टी के संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है. मुझे पार्टी द्वारा जो भी ज़िम्मेवारी मिलेगी, उसका मैं संपूर्ण दायित्व और नए ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में मैं अवश्य काम करता रहूंगा."

गुजरात की जनता का किया शुक्रिया
 
विजय रुपाणी ने इस दौरान गुजरात की जनता का भी शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, "मैं गुजरात की जनता के प्रति भी आभार व्यक्त करता हूं कि विगत पांच वर्षो में हुए उपचुनाव या स्थानीय निकाय के चुनाव पार्टी और सरकार को गुजरात की जनता का अभूतपूर्व समर्थन, सहयोग और विश्वास मिला है. गुजरात की जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी की ताकत भी बनी है और मेरे लिए लगातार जनहित में काम करते रहने की ऊर्जा भी उससे मिली है."

"चार सिद्धांतों पर जनता की सेवा की कोशिश की"

विजय रुपाणी ने कहा कि हमारी सरकार ने प्रशासन की चार आधारभूत सिद्धातों - पारदर्शिता, विकासशीलता, निर्णायकता और संवेदनशीलता के आधार पर जनता की सेवा करने का प्रयत्न किया है. उन्होंने कहा कि इस काम में मंत्रिमंडल के सभी साथी, हमारे विधानसभा के सभी सदस्य, पार्टी के तमाम पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं जनता का संपूर्ण सहयोग मिला है. मैं सभी का सहयोग के लिए आभार प्रकट करता हूं.

First Published : 11 Sep 2021, 06:46:23 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×