logo-image

गुजरात में हर बेरोजगार को रोजगार देगी आप, वरना मिलेगा 3000 रु. प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने गुजरात फतह करने के लिए बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने सोमवार को ऐलान किया गुजरात में उनकी सरकार बनने पर प्रत्येक गुजराती बेरोजगार गुजराती को रोजगार दिया जाएगा.

Updated on: 01 Aug 2022, 06:01 PM

अहमदाबाद:

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने गुजरात फतह करने के लिए बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने सोमवार को ऐलान किया गुजरात में उनकी सरकार बनने पर प्रत्येक गुजराती बेरोजगार गुजराती को रोजगार दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिनको रोजगार नहीं मिल पाएगा, उन्हें मेरी पार्टी हर महीने 3 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देगी. गौरतलब है कि देश इस वक्त पिछले 45 वर्ष में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर से गुजर रहा है. यानी इस वक्त देश में रोजगार की किल्लत है. ऐसे में केजरीवाल अपने इस वादे के दम पर गुजरात के युवाओं को प्रभावित कर सकते हैं.


गोवा में काम नहीं आई थी घोषणाएं
गौरतलब है कि इसी तरह का वादा केजरीवाल ने पिछले वर्ष गोवा में भी किया था. केजरीवाल ने गोवा चुनाव से पहले लोगों से वादा किया था. हमारी सरकार बनी तो गोवा के प्रत्येक परिवार से एक शख्स को रोजगार दिया जाएगा.  इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर हमारी सरकार किसी को रोजगार नहीं दे पाती है तो प्रत्येक बेरोजगार को ️ रोजगार मिलने तक 3000 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. इसके अलावा COVID के कारण पर्यटन के क्षेत्र में बेरोजगारों और खनन प्रतिबंध की वजह से प्रभावित होने वालों को 5000 रुपए प्रतिमाह भत्ता दिया जाएगा. उन्होंने कहा था कि ️80% प्राइवेट नौकरियां गांव वासियों के लिए आरक्षित की जाएगी. हालांकि, केजरीवाल की इन घोषणाओं का चुनाव में कोई खास असर देखने को नहीं मिला था.