logo-image

गांधी जयंती पर राघव चड्ढा ने 'गुजरात परिवर्तन सत्याग्रह' की शुरुआत की

आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात मामलों के सह-प्रभारी और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने गांधी जयंती के अवसर पर सत्याग्रह के लिए विश्वविख्यात दांडी की पवित्र भूमि से 'गुजरात परिवर्तन सत्याग्रह' की शुरुआत की है.

Updated on: 02 Oct 2022, 08:33 PM

:

आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात मामलों के सह-प्रभारी और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने (AAP MP Raghav Chadha) गांधी जयंती के अवसर पर सत्याग्रह के लिए विश्वविख्यात दांडी की पवित्र भूमि से 'गुजरात परिवर्तन सत्याग्रह' की शुरुआत की है. रविवार को अपना सत्याग्रह शुरू करने से पहले राघव चड्ढा ने दांडी पहुंचकर बापू को अपना श्रद्धा सुमन अर्पित किया और उनका आशीर्वाद लिया. उन्होंने कहा कि जिस तरह बापू का नमक सत्याग्रह अंग्रेजों के अत्याचार से भारत के लोगों को मुक्त कराया था, उसी तरह गुजरात परिवर्तन सत्याग्रह 27 साल के भाजपा के अहंकारी शासन से गुजरात की जनता को मुक्त करएगा.

राघव चड्ढा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आज पवित्र धरा ‘दांडी’ जहां से बापू ने नमक सत्याग्रह की शुरुआत की थी, वहां बापू का आशीर्वाद लिया. उनके पदचिह्नों पर चलते हुए गुजरात की जनता को 27 साल की अहंकारी भाजपा सरकार से मुक्ति दिलवाने के लिए हमने दांडी की पवित्र माटी को हाथ में लेकर ‘गुजरात परिवर्तन सत्याग्रह’ की शुरुआत की है.

राघव चड्ढा ने कहा कि महात्मा गांधी ने इसी पवित्र और क्रांतिकारी पवित्र और क्रांतिकारी भूमि से चुटकी भर नमक अपने हाथ में लेकर नमक सत्याग्रह की शुरुआत की थी और अंग्रेज शासन को आम जनता की आवाज की आवाज सुनने पर मजबूर किया था, जिसके कारण अंग्रेजी हुकूमत को आम जनता के हक में फैसला लेने पर मजबूर होना पड़ा था.

उन्होंने कहा कि जिस तरह महात्मा गांधी के नमक सत्याग्रह ने भारत में अंग्रेज शासन के खात्मे की नींव रखी थी, उसी तरह 'गुजरात परिवर्तन यात्रा' गुजरात से भाजपा के भ्रष्ट और अहंकारी शासन के अंत की शुरुआत करेगी.