logo-image

आम आदमी पार्टी सोमनाथ और द्वारिका दर्शन के साथ शुरू करेगी गुजरात परिवर्तन यात्रा

गुजरात में आम आदमी पार्टी भी क्या हिन्दुत्व के रास्ते जीत का सपना देख रही है? ये इसलिए कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी 182 विधानसभा क्षेत्र में परिवर्तन यात्रा निकालेगी.

Updated on: 13 May 2022, 04:45 PM

अहमदाबाद:

गुजरात में आम आदमी पार्टी भी क्या हिन्दुत्व के रास्ते जीत का सपना देख रही है? ये इसलिए कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी 182 विधानसभा क्षेत्र में परिवर्तन यात्रा निकालेगी. आम आदमी पार्टी के मुताबिक, इस यात्रा को गुजरात में परिवर्तन यात्रा के हिस्से के तौर पर निकालेंगे. जीन्स में ज्यादातर बड़े गांव और टाउन में यात्रा पहुंचेगी. इस यात्रा में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता नुकड़ नाटक, प्रभात फेरी, शाम को मशाल यात्रा जैसी थीम पर चुनाव प्रचार करेंगे.

यात्रा की शुरुआत 15 मई को होगी और यात्रा 20 दिनों तक चलेगी. इस यात्रा में मुद्दे पर भी आम आदमी पार्टी चर्चा करेगी. जीन्स में 27 साल के बीजेपी शासन में ऐसे कौन-कौन से मुद्दे है जिसे लेकर बीजेपी ने काम नहीं किया है. बीजेपी जनमत संग्रह के जरिए लोगों से परिवर्तन फॉर्म भरवाएगी. 

आम आदमी पार्टी का मानना है कि 10 लाख लोग इस 20 दिनों की यात्रा में जुडेंगे, और वो अपने विचार रखेंगे. जीन्स के जरिए आम आदमी पार्टी 182 विधानसभा सीट पर सेन्स लेने काम भी करेगी, कितने लोग उनके साथ जुड़ते हैं और लोगों को रिस्पॉन्स कैसा ये भी देखा जाएगा. 6 जिलों से निकलने वाली यात्रा का समापन किसी एक जगह पर होगा और उस दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी यात्रा में शिरकत करेंगे.

इस यात्रा की शुरुआत आम आदमी पार्टी 6 अलग-अलग टीम के जरिए गुजरात के अलग-अलग शहरों से करेंगे. जीन्स में एक गोपाल इटालिया सोमनाथ से जबकि द्वारिका से इसुदान गढवी शुरुआत करवाएंगे. प्रदेश प्रमुख गोपाल इटालिया सोमानाथ मंदिर में दर्शन करेंगे, जबकि इसुदान गढवी द्वारिकाधीश के दर्शन के साथ इस यात्रा की शुरुआत करेंगे. जब गोपाल इटालिया को पूछा गया कि मंदिर से यात्रा शुरू कर रहे हैं, इसे पीछे हिंदू वोटर को आकर्षित करने का उद्देश्य है क्या? गोपाल इटालिया ने कहा कि जब किसी शुभ काम की शुरुआत की जाती है तो वो भगवान के दर्शन के साथ ही या पूजा के साथ ही की जाती है.

जाहिर है कि चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी की यह कवायद यह जानने के लिए भी है कि उन्हें जनता का समर्थन किस जगह और किस क्षेत्र में ज्यादा मिल रहा है, ताकि अपने उम्मीदवार चुनने और बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने में सहायता मिल सके.