News Nation Logo

AAP की सरकार गुजरात को भ्रष्टाचार और भय मुक्त शासन देगी: अरविंद केजरीवाल

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 13 Sep 2022, 07:05:36 PM
IMG 20220913 WA0063

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली  की तर्ज बहेगी विकास की बयार , भ्रष्टाचारमुक्त होगा शासन 
  • मंत्री और नेताओं को काले धंधे किये जाएंगे बंद, आम आदमी की तरह होगी कार्रवाई 
  • पिछले 10 साल में पेपर लीक के हुए सारे मामलों की जांच कराएंगे, मास्टर माइंड को जेल में डाला जाएगा

नई दिल्ली :  

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज अहमदाबाद में एक प्रेस वार्ता कर ‘‘आप’’ की सरकार बनने पर गुजरात की छह करोड़ जनता को भ्रष्टाचार मुक्त और भय मुक्त शासन देने की गारंटी दी. उन्होंने कहा कि अगर हमारा सीएम, कोई मंत्री, विधायक या अधिकारी भ्रष्टाचार करेगा, तो वो सीधा जेल जाएगा. पंजाब में हमारे एक मंत्री ने कुछ ऊंच-नीच की, तो उसको जेल भेज दिया. भारत के अब तक के 75 साल के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि कोई पार्टी ने अपने ही मंत्री को जेल भेज दिया हो. सरकार का एक-एक पैसा गुजरात की जनता पर खर्च किया जाएगा. गुजरात का पैसा अब स्विस बैंकों में नहीं जाएगा और न अरबपतियों में बांटा जाएगा. मंत्रियों और नेताओं के गुजरात में जितने काले धंधे चल रहे हैं, सारे बंद किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : LPG Cylinder खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, सिर्फ 752 रुपए में मिलने लगा गैस सिलेंडर

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुजरात के अहमदाबाद में प्रेस वार्ता कर गुजरात की जनता को भ्रष्टाचार मुक्त और भय मुक्त शासन देने की गारंटी देते हुए कहा कि मैं पिछले कई महीनों से गुजरात में घूम-घूम कर जनता से मिल रहा हूं. कई टाउन हॉल मीटिंग कर व्यापारियों, उद्योगपतियों, वकीलों, किसानों और ऑटो चालकों के अलावा कई लोगों से मिले. सभी कहते हैं कि गुजरात में बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार है. किसी भी सरकारी विभाग में बिना पैसे दिए कोई काम नहीं होता है. नीचे के स्तर पर भी भ्रष्टाचार है और सरकार के उपर भी बड़े-बड़े घोटालों के आरोप लगते रहे हैं. इनके खिलाफ अगर कुछ बोलो, तो ये डराने-धमकाने पहुंच जाते हैं. 

उन्होने कहा कि व्यापारियों और उद्योगपतियों को रेड की धमकी देने लग जाते हैं कि तुम्हारा धंधा बंद करा देंगे, तुमको बर्बाद कर देंगे. चारों तरफ इतना भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी है. इन्होंने चारों तरफ लोगों को डरा रखा है. आज हम गारंटी देते हैं कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तो गुजरात को भ्रष्टाचार और भय मुक्त शासन देंगे.‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात को भ्रष्टाचार और भय मुक्त शासन देने के अंतर्गत पांच बिन्दुओं की गारंटी दी. पहली गारंटी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री, कोई मंत्री, हमारा या किसी दूसरी पार्टी के विधायक या किसी ऑफिसर को भ्रष्टाचार नहीं करने देंगे. अगर कोई भ्रष्टाचार करेगा, तो वो सीधा जेल जाएगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा. हमारे वाला होगा, तो उसको भी जेल भेजेंगे.


केजरीवाल ने कहा कि अगर सीएम, कोई मंत्री, कोई विधायक या अधिकारी भ्रष्टाचार करेगा, तो उसे बक्शा नहीं जाएगा. पंजाब में अभी हमने करके दिखाया है. पंजाब में हमारे एक मंत्री ने कुछ ऊंच-नीच की, तो उसको सीधे जेल भेज दिया. भारत के अब तक के 75 साल के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि कोई पार्टी ने अपने मंत्री को उठाकर जेल भेज दिया हो. जनता सरकार को जो टैक्स देती है, वो एक-एक पैसा जनता पर खर्च किया जाएगा और चोरी बंद की जाएगी. ये लोग जो सारा पैसा उठाकर स्विस बैंकों में ले जाते हैं और अपने अरबपति दोस्तों में बांट देते हैं, यह बंद किया जाएगा. 

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने तीसरी गारंटी देते हुए कहा कि मंत्रियों, नेताओं और बड़े-बड़े लोगों के गुजरात के अंदर जितने काले धंधे चल रहे हैं, वो सारे बंद किए जाएंगे. गुजरात में जहरीली शराब और नशा खूब बिक रहा है. इनके मां-बाप तो इन्हीं पार्टियों में बैठे हुए हैं. इसको बंद किया जाएगा. चौथा, गुजरात में पेपर लीक होने का सिलसिला बंद करेंगे. पिछले 10 साल में जितने पेपर लीक हुए हैं, उन सभी मामलों की जांच कराएंगे. इन्होंने सारे मामले बंद कर दिए हैं. इनके जितने भी मास्टर माइंड पार्टियों में बैठे हैं, सब लोगों को पकड़कर जेल में डाला जाएगा.

मैं जब भी गुजरात आता हूं, हर बार लोग आकर बोलते हैं कि बहुत बड़ा घोटाला हो गया. इनके कार्यकाल के अंदर जितने बड़े-बड़े घोटाले हुए हैं, सबकी जांच कराई जाएगी, इनसे एक-एक पैसा रिकवर किया जाएगा और दोषियों को जेल भेजा जाएगा. यह पैसा गुजरात की जनता का है. इनसे रिकवर पैसे से गुजरात की जनता के लिए स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी और सड़कें बनाएंगे. अब गुजरात के विधानसभा चुनाव केवल दो महीने रह गए हैं. गुजरात से भाजपा अब जा रही है और आम आदमी पार्टी आ रही है. अब इनसे डरने की जरूरत नहीं है.

First Published : 13 Sep 2022, 06:39:56 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.