News Nation Logo
Banner

गुजरात के वडोदरा में जर्जर बिल्डिंग गिरी, मजदूरों के दबने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

गुजरात के वडोदरा में निर्माणाधीन मकान गिरने से दबे मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By : Sushil Kumar | Updated on: 19 Oct 2019, 05:42:17 PM
इमारत गिरने से मजदूर दबे

इमारत गिरने से मजदूर दबे (Photo Credit: ANI)

वडोदरा:

गुजरात के वडोदरा में एक जर्जर बिल्डिंग गिर गई. मकान गिरने से कई मजदूर के दबे होने की आशंका है. वडोदरा के छानी जकातकट्टा इलाके में जर्जर इमारत को गिराने का काम चल रहा था. नगर निगम के द्वारा मकान गिराने का काम चल रहा था. अचानक मकान भरभराकर गिर गई. बताया जा रहा है कि मलबे में कई मजदूर दब गए हैं. फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई है. सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मलबे को हटाया जा रहा है. मलबे से मजदूरों को निकालने का काम जारी है.

यह भी पढ़ें- हरियाणा-महाराष्ट्र की धरती पर उतरे 'सितारे', BJP उम्मीदवार को जिताने के लिए मांगे वोट

वहीं इससे पहले गुजरात के नडियाड शहर के प्रगति नगर इलाके में 3 मंजिला इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई थी. इमारत को पहले ही ख़तरनाक घोषित कर खाली करने को कहा गया था. लेकिन तेज बारिश की वजह से लोग इमारत खाली कर पाते कि उसके पहले ही वह ढह गई. गुजरात स्थित अहमदाबाद (Ahmedabad) में एक तीन मंजिला इमरात गिर गई थी. मौके पर तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया था.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में युवती का अपहरण कर 6 लोगों ने किया दुष्कर्म

हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 3 लोग मलबे के अंदर दब गए थे. तीन मंजिला इमारत गिरने की खबर मिलते ही राहत और बचाव कर्मी मौके पर पहुंच गए थे. राहतकर्मियों ने 5 लोगों को अबतक मलबे से निकाला है और उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया था. राहत बचाव कार्य जारी है.इधर, दिल्ली के नरेला में भी एक निर्माणाधीन इमारत में लगी कंस्ट्रक्शन कंपनी की लिफ्ट गिर गई थी. इस हादसे में 9 लोगों के जख्मी हो गए थे. बताया जा रहा है कि यह लिफ्ट बिल्डिंग की 13वीं मंजिल से नीचे गिरी. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

First Published : 19 Oct 2019, 05:01:11 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×