logo-image

गुजरात: केमिकल के एक गोदाम में धमाका, लगी भीषण आग, 3 की मौत, 4 मजदूर लापता

मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच गई हैं. आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है.

Updated on: 30 Dec 2019, 09:58 PM

कांडला:

गुजरात के कांडला पोर्ट के नजदीक बड़ा धमाका हो गया है. धमाका कैमिकल स्टोरेज टैंकों के एक गोदाम में हुआ है. इसके नजदीक इंडियन ऑयल कांडला रिफाइनरी भी है. मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच गई हैं. आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई है. गोदाम में धमाके होने से कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. बचाव कार्य़ तेजी से चल रहा है. लोगों को गोदाम से बाहर निकाला जा रहा है. 3 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए हैं. 

वहीं धमाके के बाद गोदाम में भीषण आग लग गई. केमिकल स्टोरेज टैंक के गोदाम में ब्लास्ट होने के बाद कुछ घंटों के बाद भीषण आग लग गई. यह घटना कांडला पोर्ट के पास हुई है. आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. आग बुझाने का काम जारी है. लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. आशंका है कि कई मजदूर गोदाम में फंस गए हैं. जिन्हें बचावकर्मियों द्वारा बाहर निकाला जा रहा है. मौके पर पुलिस और प्रशासन भी पहुंच गए हैं. आग लगने औऱ ब्लास्ट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. वहीं तीन लोगों की मौत के बाद उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं. चार लोगों के लापता होने की भी खबर है. वहीं कुछ लोग घायल भी हुए हैं. गोदाम में रखे टैंक में धमाका हुआ. इसके बाद भीषण आग लग गई. गोदाम में काफी मात्रा में केमिकल पदार्थ रखे थे. आग की लपटें में केमिकल पदार्थ आ गए. वहीं बताया जा रहा है कि जो मजदूर लापता हुए हैं उन्हें जीवित होने की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि केमिकल पदार्थ से आग की लपटें बहुत ऊंची है. इतनी भीषण आग में बचना बहुत मुश्किल है.