logo-image

गोवा में राहुल गांधी ने कहा- दलबदलुओं को पार्टी में कोई जगह नहीं मिलेगी

राहुल गांधी ने कहा कि दो लड़ाइयां हैं - एक राष्ट्रीय स्तर पर और दूसरी है गोवा की लड़ाई जिसे आप मुझसे बेहतर जानते हैं.

Updated on: 30 Oct 2021, 08:41 PM

highlights

  • गोवा में फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव है
  • गोवा कांग्रेस में दलबदलुओं को कोई जगह नहीं मिलेगी
  • कार्यकर्ताओं की राय के आधार पर गोवा में होगा निर्णय

नई दिल्ली:

गोवा में फरवरी 2022 में विधानसभा चुनाव है. तृणमूल कांग्रेस गोवा में सक्रिय है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन दिवसीय चुनावी दौरे पर गोवा में है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के तृणमूल में शामिल हो जाने के बाद राज्य में कांग्रेस की स्थिति डांवाडोल है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी दौरे पर गोवा में हैं. गोवा के तलेगांव में एक सभा को संबोधित करते हुए राज्य  के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़कर टीएमसी में जाने पर उन्होंने कहा कि " मैं कांग्रेस के हर कार्यकर्ता को भाजपा की विचारधारा के खिलाफ लड़ने और जनता के मुद्दों के लिए लड़ने के लिए बधाई देना चाहता हूं. मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और गोवा के लोगों से वादा करना चाहता हूं कि दलबदलुओं को पार्टी में कोई जगह नहीं मिलेगी."  

वरिष्ठ नेताओं के कांग्रेस छोड़ने को राहुल गांधी ने गंभीरता से लिया है और भविष्य में उनको पार्टी में कोई जगह न देने की बात कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने भाजपा से लड़ने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला आफजाई भी किया.

यह भी पढ़ें: वैक्‍सीन की दोनों डोज लीं, फिर भी कम नहीं होता कोरोना का खतरा

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं की राय को तरजीह दिये जाने की बात करते हुए कहा कि " इस बार मैंने चिदंबरम जी से कहा है कि कांग्रेस पार्टी को हमारे कार्यकर्ताओं के दिल में जो है उसके आधार पर काम करना चाहिए. दो लड़ाइयां हैं - एक राष्ट्रीय स्तर पर और दूसरी है गोवा की लड़ाई जिसे आप मुझसे बेहतर जानते हैं." 

राहुल गांधी भाजपा को किसी तरह की रियायत नहीं देते नजर आ रहे हैं. जबकि गोवा में ममता बनर्जी भाजपा से लड़ाई में कांग्रेस को बाधा बता रही हैं. ममता बनर्जी ने गोवा में कहा कि भाजपा के खिलाफ कांग्रेस लड़ाई नहीं लड़ सकती है.