logo-image

प्रमोद सावंत होंगे गोवा के सीएम, विधायक दल की बैठक में बनी सहमति

भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में 20 सीटें जीती हैं जो बहुमत के लिए जरूरी संख्या से केवल एक सीट ही कम है

Updated on: 21 Mar 2022, 07:16 PM

highlights

  • भाजपा ने एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल करा है
  • भाजपा 20 सीटें जीतकर सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरी

नई दिल्ली:

प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) एक बार फिर गोवा के मुख्यमंत्री बनेंगे. पणजी में सोमवार को विधायक दल की बैठक में प्रमोद सावंत के नाम पर अंतिम मुहर लगी. बैठक में प्रमोद सावंत को विधायक दल का नेता चुना गया. प्रमोद सावंत लगातार दूसरी बार गोवा के सीएम बनेंगे. गोवा में भाजपा केंद्रीय पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के अनुसार विश्वजीत राणे ने सावंत का नाम का प्रस्ताव रखा. इस पर सभी ने सहमति जता दी. गौरतलब है कि यह बैठक हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की 20 सीटें जीतकर सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरने के 11 दिन बाद हुई. भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन भाजपा विधायक दल के नेता के चुनाव की प्रक्रिया की निगरानी के लिए आज दोपहर ही यहां पहुंचे. 

इस मौके पर गोवा के मनोनीत सीएम प्रमोद सावंत ने पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा, मुझे अगले 5 वर्षों तक गोवा के सीएम के रूप में काम करने का मौका दिया. सीएम ने कहा, मुझे खुशी है कि गोवा के लोगों ने मुझे स्वीकार किया है. मैं राज्य के विकास के लिए हर संभव प्रयास करूंगा. 

भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में 20 सीटें जीती हैं जो बहुमत के लिए जरूरी संख्या से केवल एक सीट ही कम है. भाजपा ने एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल करा है. इससे भाजपा नई विधानसभा में संख्या के लिहाज से सुविधाजनक स्थिति में है. सावंत के नाम पर मुहर लगने के बाद भाजपा नेता और विधायक नई सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन में राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई से मिलने वाले हैं.