logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर विपक्ष ने बोला हमला, जानें क्या है मामला

सिंधुदुर्ग की सीमा गोवा से लगती है और यहां एक कार्यक्रम के दौरान सावंत की ओर से की गई टिप्पणी के बाद अब राज्य के प्रति सावंत की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

Updated on: 16 Feb 2021, 09:24 AM

:

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत द्वारा की गई टिप्पणी के बाद विपक्ष ने उन पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. सिंधुदुर्ग की सीमा गोवा से लगती है और यहां एक कार्यक्रम के दौरान सावंत की ओर से की गई टिप्पणी के बाद अब राज्य के प्रति सावंत की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए जा रहे हैं. सावंत ने पिछले शुक्रवार को सिंधुदुर्ग जिले में एक मछली उत्सव (फिश फेस्टिवल) को संबोधित करते हुए कहा था कि महाराष्ट्र के लगते उत्तरी गोवा के परनेम उप जिला में बनने वाले मोपा हवाईअड्डे से पर्यटकों को दक्षिण महाराष्ट्र के समुद्र तटों की ओर आकर्षित करने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें- दुनियाभर में लगाई जाएगी सीरम इंस्टीट्यूट की कोरोना वैक्सीन, WHO ने दी मंजूरी

सावंत ने कहा, सिंधुदुर्ग में पर्यटन वास्तव में फलने-फूलने लगेगा, खासकर तब, जब मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को अगस्त 2022 में चालू किया जाएगा. इसका गोवा को तो लाभ मिलेगी ही, लेकिन साथ ही सिंधुदुर्ग को भी इसका फायदा होगा. पिछले सप्ताह के दौरान मुख्यमंत्री के इस भाषण का एक वीडियो गोवा में वायरल हुआ, जिसके बाद अब विपक्ष को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पर निशाना साधने को मौका मिल गया है. सावंत द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, विपक्षी गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रवक्ता जितेंद्र गोनकर ने कहा कि सावंत की टिप्पणियों से पता चला है कि वह गोवा की तुलना में महाराष्ट्र के विकास में अधिक रुचि ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- डेढ़ साल की बच्ची को नोंच-नोंचकर खा गए कुत्ते, नगर निगम पर लगे गंभीर आरोप

गोनकर ने सोमवार को कहा, उत्तरी गोवा के उपेक्षित क्षेत्रों को विकसित करने के लिए इस हवाइ अड्डे की कल्पना की गई थी, जिन्हें अभी तक पर्यटन से वंचित रखा गया है. यह कहते हुए कि हवाईअड्डा सिंधुदुर्ग में पर्यटन को विकसित करने में मदद करेगा, सावंत ने खुलासा किया है कि गोवा के प्रति उनकी पूरी प्रतिबद्धता नहीं है. विपक्षी नेता ने मुख्यमंत्री की टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा, उन्होंने कुछ ऐसे बयान दिए, जो गोवा पर बहुत बुरा असर डालते हैं. जब मुख्यमंत्री वहां जाते हैं और इस तरह की बयानबाजी करते हैं तो यह आत्म-पराजित, आत्म-विरोधाभासी और मनोबल गिराने वाला होता है.