logo-image

37th National Games: PM मोदी ने 37वें राष्ट्रीय खेलों का किया उद्घाटन, कही ये बड़ी बात 

37th National Games 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मडगांव के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया है. इससे पहले सीएम प्रमोद सावंत ने उनका अभिनंदन किया.

Updated on: 26 Oct 2023, 08:59 PM

गोवा:

37th National Games 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को महाराष्ट्र के बाद गोवा दौरे पर पहुंचे हैं. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मडगांव के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में उनका अभिनंदन किया. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 37वें राष्ट्रीय खेलों (37th National Games 2023) का उद्घाटन किया है. 37वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन पर भारतीय एथलीटों ने प्रधानमंत्री को मशाल सौंपी है. इस दौरान पीएम मोदी ने 37वें राष्ट्रीय खेलों की शुरुआत की घोषणा की. (PM Modi In Goa)

यह भी पढ़ें : Punjab: BSF जवानों ने अमृतसर में PAK के नापाक मंसूबों को किया नाकाम, जानें बरामद ड्रोन में क्या मिले?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि राष्ट्रीय खेल ऐसे समय में हो रहे हैं, जब भारत का खेल जगत एक के बाद एक सफलता की नई ऊंचाई प्राप्त कर रहा है. अभी एशियन पैरा गेम्स भी चल रहे हैं. इनमें भी भारतीय खिलाड़ियों ने 70 से ज्यादा मेडल जीतकर अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स हुए थे, इसमें भी भारत ने एक नया इतिहास रच दिया. ये सफलताएं यहां आए खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा हैं. ये नेशनल गेम्स एक प्रकार से आपके लिए, सभी नौजवानों के लिए, सभी खिलाड़ियों के लिए एक मजबूत लांच पैड है. (PM Modi In Goa)

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि सरकार ने 'खेलो इंडिया' से लेकर टॉप्स योजना तक, देश में खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए एक नया पारिस्थितिकी तंत्र बनाया है. भारत आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है, नए रिकॉर्ड बना रहा है. भारत की रफ्तार और पैमाना का मुकाबला आज मुश्किल है. (PM Modi In Goa)

यह भी पढ़ें : PM Modi In Maharashtra: अहमदनगर में बोले प्रधानमंत्री- गरीबों और किसानों का कल्याण ही सरकार की प्राथमिकता

उन्होंने आगे कहा कि पिछली सरकारें खेलों के लिए पर्याप्त बजट आवंटित करने के प्रति उदासीन थीं. हमने खेल बजट बढ़ाया और इस साल का केंद्रीय खेल बजट 9 साल पहले की तुलना में तीन गुना अधिक है. खेलो इंडिया से लेकर टॉप्स योजना तक, सरकार ने एथलीटों को प्रोत्साहित करने के लिए एक नया पारिस्थितिकी तंत्र विकसित किया है. इन योजनाओं के तहत प्रतिभाशाली एथलीटों की पहचान की जा रही है और सरकार उनके प्रशिक्षण, आहार आदि पर काफी पैसा खर्च कर रही है. (PM Modi In Goa)