News Nation Logo
Banner
Banner

Covid-19 के चलते गोवा में सादे तरीके से मनाया गया सेंट जेवियर का फीस्ट समारोह

ओल्ड गोवा में गुरुवार को सेंट जेवियर का वार्षिक ‘फीस्ट’ समारोह सादे तरीके से मनाया गया. प्रति वर्ष इस आयोजन में हजारों लोग एकत्रित होते हैं लेकिन इस साल कोविड-19 के चलते लोग सामूहिक रूप से एकत्र नहीं हो सके.

Bhasha | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 03 Dec 2020, 03:54:17 PM
St  Xavier

Covid-19 : गोवा में सादे तरीके से मना सेंट जेवियर का फीस्ट समारोह (Photo Credit: File Photo)

पणजी:

ओल्ड गोवा में गुरुवार को सेंट जेवियर का वार्षिक ‘फीस्ट’ समारोह सादे तरीके से मनाया गया. प्रति वर्ष इस आयोजन में हजारों लोग एकत्रित होते हैं लेकिन इस साल कोविड-19 के चलते लोग सामूहिक रूप से एकत्र नहीं हो सके. एक पादरी ने कहा कि बोम जीसस बैसिलिका के परिसर के बाहर सुबह से ही लंबी कतार देखने को मिली जहां 16वीं शताब्दी के स्पेनिश ईसाई संत के अवशेष संरक्षित कर रखे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल पर भीड़ जमा न हो, इसके लिए इंतजाम किए गए थे और कार्यक्रम का सीधा प्रसारण ऑनलाइन माध्यम से भी किया गया. बोम जीसस बैसिलिका के रेक्टर फादर पैट्रीशियो फर्नांडीज ने कहा कि आयोजन के दौरान सामाजिक दूरी का पालन किया गया तथा लोगों को अवशेष स्थल पर प्रार्थना करने का समय दिया गया. बैसिलिका के एक वरिष्ठ पादरी ने कहा कि श्रद्धालुओं को सामूहिक प्रार्थना सभा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई और मुख्य आयोजन पूर्वाह्न साढ़े दस बजे हुआ.

उधर, गोवा में बुधवार को कोविड-19 के 117 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 48,241 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि संक्रमण से तीन लोगों की मौत के साथ ही महामारी से मरने वालों की संख्या राज्य में 693 हो गई है. अधिकारी ने बताया कि संक्रमण से मुक्त हुए 64 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. इसके साथ राज्य में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 46,132 पर पहुंच गई है.

उन्होंने बताया कि राज्य में फिलहाल 1,416 लोगों का कोविड-19 का इलाज चल रहा है.

First Published : 03 Dec 2020, 05:15:10 PM

For all the Latest States News, Goa News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.