logo-image

गोवा की धरती ने कई महान संतों, कलाकारों, विद्वानों को जन्म दिया: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गोवा सुंदर समुद्र तटों, प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाना जाता है। देश, विदेश के पर्यटकों का पसंदीदा गंतव्य गोवा ही है...

Updated on: 06 Feb 2024, 03:46 PM

New Delhi:

PM Modi IN Goa:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तटवर्ती राज्य गोवा में सार्वजनिक कार्यक्रम - 'विकसित भारत, विकसित गोवा 2047' के तहत 1330 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गोवा सुंदर समुद्र तटों, प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाना जाता है. देश, विदेश के पर्यटकों का पसंदीदा गंतव्य गोवा ही है... गोवा की इस धरती ने कई महान संतों, कलाकारों, विद्वानों को जन्म दिया है.

PM मोदी ने कहा कि यहां अलग-अलग समाज के लोग, अलग-अलग धर्म को मानने वाले लोग एक साथ रहते हैं. गोवा के यही लोग जब बार-बार भाजपा सरकार चुनते हैं तो इसका संदेश पूरे देश को जाता है... देश में कुछ दलों ने हमेशा डर, झूठ फैलाने की कोशिश की लेकिन गोवा ने ऐसे दलों को करारा जवाब दिया है. PM मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं में से कई योजनाओं में गोवा 100% सैचुरेशन प्राप्त कर चुका है. हम सब जानते हैं कि जब सैचुरेशन होता है तो भेदभाव खत्म हो जाता है... जब सैचुरेशन होती है तो लोगों को अपना हक पाने के लिए रिश्वत नहीं देनी होती इसलिए मैं कहता हूं कि सैचुरेशन ही वास्तविक धर्मनिरपेक्षता है, वास्तविक सामाजिक न्याय है.
PM मोदी ने कहा कि भारत हमेशा से प्रकृति, संस्कृति और विरासत की दृष्टि से समृद्ध रहा है. भारत में हर प्रकार का पर्यटन एक ही देश में उपलब्ध है... 2014 से पहले जो सरकार देश में थी उसने इन सभी पर ध्यान नहीं दिया. पहले की सरकारों के पास पर्यटक स्थलों, द्वीपों के विकास के लिए कोई विज़न नहीं था. अच्छी सड़क, ट्रेन और एयरपोर्ट की कमी के कारण अनेक पर्यटन स्थल गुमनाम रहे. बीते 10 वर्षों में हमने इन सारी कमियों को दूर करने का प्रयास किया.