News Nation Logo

CM प्रमोद सावंत का बड़ा फैसला- गोवा में 14 जून तक बढ़ा कर्फ्यू

Goa extends state level curfew : देश में जहां कोरोना वायरस के केसों (Corona Virus Case) में लगातार कमी आ रही है तो वहीं कोविड वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर कई राज्यों में राजनीति शुरू है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Jun 2021, 08:17:46 PM
lockdown

CM प्रमोद सावंत का बड़ा फैसला- गोवा में 14 जून तक बढ़ा कर्फ्यू (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Goa extends state level curfew : देश में जहां कोरोना वायरस के केसों (Corona Virus Case) में लगातार कमी आ रही है तो वहीं कोविड वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर कई राज्यों में राजनीति शुरू है. इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 14 जून की सुबह 7 बजे तक के लिए राज्य स्तरीय कर्फ्यू बढ़ा दिया है. आवश्यक चीजों की दुकानों के लिए निर्धारित समय को बढ़ाकर सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक कर दिया गया है.  

सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि साथ ही मकान व भवन की मरम्मत, मानसून की तैयारियों या बारिश से बचाव एवं स्थिर वस्तुओं से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति होगी. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पिछले दिनों कहा था कि गोवा सरकार राज्य में जारी कर्फ्यू को बढ़ाने या उसमें बदलाव करने से पहले राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा करेगी. सावंत ने कहा कि समीक्षा बैठक कर्फ्यू की अवधि समाप्त होने के एक दिन पहले छह जून को होगी.

सीएम सावंत ने संवाददाताओं से कहा था कि हम छह जून को समीक्षा करेंगे कि इसे कैसे आगे बढ़ाया जाए या इसमें (कर्फ्यू) में संशोधन कैसे किया जाए. यह पूछे जाने पर कि क्या वह कर्फ्यू के प्रभाव से संतुष्ट हैं, सावंत ने कहा कि यह कहने से ज्यादा कि क्या मैं संतुष्ट हूं, हमें यह देखना होगा कि मृत्यु दर कितनी कम हुई है, पॉजिटिविटी दर कम हुई है या लोग कितने अनुशासित हो गए हैं, यह अधिक महत्वपूर्ण है.

जब कोविड के मामलों की गिनती चरम पर थी, राज्य में प्रति दिन 3,000 से अधिक नए संक्रमण दर्ज किए गए थे, जबकि मृत्यु की संख्या प्रति दिन 100 के करीब थी, उस समय राज्य प्रशासन द्वारा पहली बार 9 मई को कर्फ्यू उपायों की घोषणा की गई थी.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 7 जून को कर्फ्यू की अवधि समाप्त होने की स्थिति में लोगों को सामाजिक दूरी के मानदंडों को बनाए रखना जारी रखना चाहिए और भीड़भाड़ से बचना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कर्फ्यू हटा दिया जाता है, तो भीड़ नहीं होनी चाहिए. अगर तीसरी लहर आती है, तो स्थिति खुद को दोहरा सकती है. लोगों को अपना ख्याल रखना चाहिए. टीकाकरण के बाद, मास्क पहनना चाहिए. मास्क 100 प्रतिशत पहना जाना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Jun 2021, 08:01:27 PM

For all the Latest States News, Goa News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.