logo-image

गोवा विधानसभा चुनाव परिणाम: BJP हारी, कांग्रेस 17 सीट जीतकर बनी सबसे बड़ी पार्टी, AAP खाता खोलने में भी नाकामयाब

गोवा में कांग्रेस 17 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। गोवा में बीजेपी ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं एनसीपी 1, एमजीपी 3, जीएफपी 3 और अन्य ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Updated on: 11 Mar 2017, 07:34 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी जीत से भले ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उत्साहित हो लेकिन गोवा में उसे बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के नेतृत्व वाली लक्ष्मीकांत पारसेकर की सरकार को कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।

गोवा में कांग्रेस 17 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हालांकि बहुमत के लिए अभी भी उसे चार सीटों की जरूरत है। गोवा में बीजेपी ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं एनसीपी 1, एमजीपी 3, जीएफपी 3 और अन्य ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है।

आम आदमी पार्टी (आप) को गोवा चुनाव में बड़ा झटका लगा है और वह खाता खोलने में भी नाकामयाब रही। आप पहली बार गोवा में हाथ आजमा रही थी।

विधानसभा चुनाव परिणाम से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

गोवा में कांग्रेस पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें मिलने पर रक्षा मंत्री पर्रिकर ने कहा, 'परिणाम के लिए हम किसी और पर आरोप नहीं लगाएंगे, हार की जिम्मेदारी हमारी है।' उन्होंने सरकार बनाने के मुद्दे पर कहा कि अगर पार्टी को बहुमत मिलता है तो सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

और पढ़ें:  यूपी-उत्तराखंड में जीत पर राहुल गांधी ने पीएम को दी बधाई, मोदी ने कहा थैंक्यू