logo-image

गोवा के CM बोले-पादरी डोमिनिक डिसूजा लालच देकर करा रहे थे धर्मांतरण  

मापुसा पुलिस को कई अलग-अलग शिकायतें मिलीं, जिन्होंने आरोप लगाया कि पादरी और उनकी पत्नी ने लोगों को नकद या लंबी अवधि की बीमारियों से राहत का वादा करके लोगों को लुभाया.

Updated on: 28 May 2022, 07:43 PM

नई दिल्ली:

धर्मांतरण कराने के आरोपी पादरी डोमिनिक डिसूजा की गिरफ्तारी पर गोवा के मुख्यमंत्री  प्रमोद सावंत ने कहा कि, "उनके खिलाफ धर्मांतरण की कई शिकायतों के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था. उन्हें जमानत तो मिल गई लेकिन उनके घर और इन गतिविधियों में इस्तेमाल होने वाली जगहों को सील कर दिया गया है. हम इस तरह के कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेंगे. पादरी डोमिनिक डिसूजा पर लोगों को लालच देकर कथित तौर पर ईसाई धर्म में परिवर्तित करने का आरोप लगा है. 

बता दें, शुक्रवार 27 मई को, गोवा पुलिस ने सिओलिम में फाइव पिलर चर्च के पादरी डॉमिनिक डिसूजा को कथित तौर पर लोगों को लुभाने और उन्हें ईसाई धर्म में परिवर्तित करने के आरोप में गिरफ्तार किया. पुलिस ने उत्तरी गोवा से उसकी पत्नी जोन को भी गिरफ्तार किया है और दोनों पर धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें : Nano Urea : गांधीनगर में बोले PM मोदी- आधे लीटर बोतल में समाया एक बोरी यूरिया

खबरों के मुताबिक मापुसा पुलिस को निखिल शेट्टी और प्रकाश खोबरेकर से कई अलग-अलग शिकायतें मिलीं, जिन्होंने आरोप लगाया कि पादरी और उनकी पत्नी ने लोगों को नकद या लंबी अवधि की बीमारियों से राहत का वादा करके लोगों को लुभाया. वे उत्तरी गोवा के सालिगाओ गांव से काम करते थे जो पणजी से करीब 20 किमी दूर है.