logo-image

गोवा के CM प्रमोद सावंत की अपील, लॉकडाउन में बाजारों में भीड़ न बढ़ाएं

राज्य स्तरीय कर्फ्यू के एक दिन पहले मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने लोगों से पैनिक खरीदारी के लिए जल्दबाजी न करने की अपील करते हुए कहा कि जरूरी स्टोर कर्फ्यू की अवधि के दौरान हर दिन सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुले रहेंगे.

Updated on: 08 May 2021, 04:33 PM

highlights

  • गोवा में सीएम प्रमोद सावंत ने की अपील
  • जनता से कहा बाजारों में ज्यादा न निकलें
  • गोवा में लॉकडाउन के ऐलान के बाद बाजारों में भीड़

पणजी:

गोवा में लॉकडाउन में बाजारों और जनरल स्टोर्स में लोगों की भारी भीड़ देखी गई. राज्य स्तरीय कर्फ्यू के एक दिन पहले मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने लोगों से पैनिक खरीदारी के लिए जल्दबाजी न करने की अपील करते हुए कहा कि जरूरी स्टोर कर्फ्यू की अवधि के दौरान हर दिन सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुले रहेंगे. सावंत ने एक वीडियो संदेश में कहा, भले ही हमने राज्य में कर्फ्यू लगा दिया है लेकिन अगले 15 दिनों के लिए सभी आवश्यक सेवाएं और स्टोर 7 से 1 बजे तक खुले रहेंगे. मैं सुबह से ही सोशल मीडिया पर देख रहा हूं कि बाजार और कई स्थान भीड़ से भरे हुए हैं.

सावंत ने कहा, 'अगले 15 दिनों में, भले ही जनता कर्फ्यू हो, सभी किराने की दुकान और जरूरी सामान बेचने वाले स्टोर खुले रहेंगे. मैं लोगों से अपील करता हूं कि जल्दबाजी न करें. कोरोना फैलने का खतरा है. राज्य स्तर का कर्फ्यू 9 मई को सुबह 7 बजे से 23 मई तक लागू रहेगा. गोवा में वर्तमान में 51 प्रतिशत से अधिक की पॉजिटिव दर है, जो देश में सबसे ज्यादा है. बीते शुक्रवार को, 8,170 लोगों ने अपना कोविड परीक्षण करवाया था, जिसमें से 4,195 लोगों का कोरोना पॉजिटिव आया है. राज्य में वर्तमान में कोरोना के 31,716 सक्रिय मामले हैं, जबकि कोविड -19 संबंधित जटिलताओं के कारण 1,557 लोगों की मौत हो गई है.

वहीं इसके पहले गोवा के सीएम ने 9 मई से 23 मई तक राज्य स्तरीय कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. कोविड चेन को तोड़ने के लिए लोगों से अधिक से अधिक घर के अंदर रहने का आग्रह किया है. किराने की दुकानों सहित आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाले स्टोर सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक खुले रहने दिए जाएंगे. कर्फ्यू की अवधि के दौरान मेडिकल स्टोर भी कार्यात्मक होंगे और रेस्तरां रसोई को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुले रहने की अनुमति होगी. सावंत ने कहा, संबंधित जिला कलेक्टरों द्वारा शनिवार शाम एक विस्तृत आदेश जारी किया जाएगा.

लॉकडाउन के बीच अंतर के बारे में पूछे जाने पर, जिसे इंडस्ट्री मालिकों और यात्रा और पर्यटन इंडस्ट्री के हितधारकों और राज्य स्तर के कर्फ्यू की मांग की गई है जिसे वह 9 मई से लागू करने की योजना बना रहा है, उन्होंने कहा दोनों (लॉकडाउन और कर्फ्यू) का मतलब एक ही है. सावंत ने कहा, अगर कोई कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर घूमता हुआ दिखाई देता है, तो पुलिस दंडात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई करेगी. किसी को भी अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं जाना चाहिए.