logo-image

फिल्मी नहीं असली के नायक थे मनोहर पर्रिकर, एक स्टूडेंट ने बताई सीएम के साथ मुलाकात की ये खास बातेें

सीएम मनोहर पर्रिकर को आम लोगों में इसलिए पसंद किया जाता था क्योंकि उनकी लाइफस्टाइल बिल्कुल ही आम इंसान की तरह थी

Updated on: 18 Mar 2019, 01:13 PM

नई दिल्ली:

गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर को आम लोगों में इसलिए पसंद किया जाता था क्योंकि उनकी लाइफस्टाइल बिल्कुल ही आम इंसान की तरह थी. उन्हें कभी भी VIP कल्चर और मुख्यमंत्री के गाडियों के साथ नहीं देखा गया. चार बार गोवा के सीएम रहे पर्रिकर को कई बार गोवा के बाजारों में आम आदमी की तरह घुमते देखा गया है. जब गोवा की एक कक्षा 9 की छात्रा सीएम पर्रिकर से एक कार्यक्रम के दौरान मिली तो वो उनके व्यक्तित्व से प्रभावित हुई और इस बच्ची ने सीएम से जुड़ी हुई ये बातें शेयर कीं.

मनोहर पर्रिकर से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

राजधानी दिल्ली स्थित गोवा सदन एक हेरिटेज इमारत है. जिसकी संरचना ब्रिटिश समय की बताई जाती है. इसकी फर्श की नक्काशी पुर्तगाली शैली में की गई है. मनोहर पारेकर चार बार गोवा के मुख्यमंत्री रहे और चारों बार बतौर मुख्यमंत्री इसी गोवा सदन में रुके थे. इस इमारत की पहली मंजिल पर सीएम सूट है ,जहां मनोहर पारिकर रुकते थे.
गोवा सदन में रुके हुए स्टूडेंट का कहना है कि उन्होने बचपन से ही मनोहर पारिकर को गोवा के बाजारों में घूमते हुए देखता था. गोवा में कभी उत्तर भारत की तरह वीआईपी कल्चर या मुख्यमंत्री के साथ गाड़ियों का काफिला नहीं रहा है. जब वो छात्रा कक्षा 9 में थी तो वो मुख्यमंत्री से मिली थी और उन्होंने उससे कई सवाल भी पूछे थे. छात्रा ने मुख्यमंत्री को बताया था कि वो पुरातत्व वैज्ञानिक बनना चाहती थी. मनोहर पारिकर जो IIT से पास आउट होकर देश के पहले मुख्यमंत्री बने, उन्होंने आर्किटेक्ट और इतिहास को लेकर कई सवाल इस छात्रा से पूछे थे.
यह भी पढ़ें: Video: बेदाग जिंदगी और बेहिसाब जोश से भरे मनोहर पर्रिकर ने बेहद बीमार हालात में भी लोगों में भर दिया 'Highest Josh'

छात्रा का कहना है कि जब बॉलीवुड में फिल्म नायक रिलीज हुई थी. उससे पहले ही हमारे मुख्यमंत्री एक नायक की तरह से गोवा के लिए काम किया करते थे. गोवा में मनोहर पारिकर के किस्से हमेशा मशहूर रहे लेकिन मनोहर पारिकर कभी स्कूटी खुद नहीं चलाते थे, जबकि स्कूटी के पिछली सीट पर बैठकर बाजार जाते हुए उन्हें कई बार देखा है. मनोहर पारिकर के निजी अटेंडेंट और खानसामा का काम करने वाले व्यक्ति का कहना है कि मनोहर पारिकर को हमेशा किंगफिश खाने में पसंद करते थे. वह छोटे बच्चे की तरह हमेशा गोवा की मछली खाने की जिद करते थे, खाने को लेकर या फिर रूम की सफाई को लेकर उन्होंने कभी कोई शिकायत नहीं की. उनकी सादगी एक छोटे बच्चे की तरह थी.
यह भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक का मास्टरमाइंड कौन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या मनोहर पर्रिकर

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का शनिवार को निधन हो गया. पर्रिकर लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. पर्रिकर एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर से पीड़ित थे और पिछले 48 घंटों के दौरान उनकी सेहत लगातार खराब चल रही थी. सीएम पर्रिकर 2018 से अबतक दिल्ली, मुंबई और अमेरिका में इलाज करा चुके थे. बीते 14 दिसंबर को वे दिल्ली एम्स से डिस्चार्ज हुए थे. हालांकि वो मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए दफ्तर से काम निपटा रहे थे.