logo-image

गोवा के नए मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ लेंगे प्रमोद सावंत

गोवा में मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है. सीएम पद को लेकर जोड़तोड़ चल रही है.

Updated on: 19 Mar 2019, 12:00 AM

नई दिल्ली:

मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में अगले मुख्यमंत्री पद के लिए तस्वीरें लगभग साफ हो गई हैं. गोवा विधानसभा के स्पीकर प्रमोद सावंत को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. वहीं महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी (MGP) के सुनील धवलीकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के विजय सरदेसाई को गोवा का उप-मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम सोमवार रात में ही आयोजित किया जा सकता है.

पर्रिकर के अंतिम संस्कार के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और विधानसभा स्पीकर प्रमोद सावंत सहित गोवा के बीजेपी विधायक बैठक के लिए पणजी के होटल पहुंचे.

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में अभी 36 विधायक हैं. कांग्रेस के 14 विधायक हैं, वहीं बीजेपी के पास 12 विधायक हैं. राज्य सरकार को गोवा फॉरवर्ड पार्टी, महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी के तीन-तीन और 3 स्वतंत्र उम्मीदवारों का समर्थन मिला हुआ है.

calenderIcon 00:21 (IST)
shareIcon

प्रमोद सावंत ने कहा, पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है, मुझे जिम्मेदारी संभालनी है, मैं यह हरसंभव निभाने की कोशिश करूंगा, शपथ लेने के बाद बात करूंगा.

calenderIcon 00:18 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहयोगी दलों के विधायकों का समर्थन पत्र लेकर राजभवन पहुंचे, बीजेपी और समर्थक विधायक भी राजभवन में पहुंचे

calenderIcon 21:45 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी अपने गठबंधन साझेदारों के साथ थोड़ी ही देर में गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. शाह ने कहा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सभी गठबंधन साझेदारों के नेताओं से बातचीत के बाद थोड़ी देर में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ करेंगे. उसके बाद वे दावा पेश करने राज्यपाल से मिलने जाएंगे.

calenderIcon 21:31 (IST)
shareIcon

गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत आज रात 11 बजे लेंगे शपथ

calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

गोवा बीजेपी प्रमुख विनय तेंदुलकर ने विधानसभा स्पीकर प्रमोद सावंत के अगले मुख्यमंत्री बनने को लेकर कहा, 'ऐसे मेरा भी नाम आ रहा है, सबका नाम आ रहा है, ऐसे तो नाम आते रहेंगे, अभी विधायत बैठेंगे और निर्णय करेंगे, आज तो पक्का हो जाएगा.'

calenderIcon 18:32 (IST)
shareIcon

सुनील धवलीकर और विजय सरदेसाई होंगे गोवा के उप-मुख्यमंत्री- सूत्र

calenderIcon 18:28 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रमोद सावंत सहित गोवा के बीजेपी विधायक बैठक के लिए  पणजी के होटल में पहुंचे.



calenderIcon 18:27 (IST)
shareIcon

प्रमोद सावंत बनेंगे गोवा के अगले मुख्यमंत्री, आज ही होगा शपथ ग्रहण- सूत्र, गोवा विधानसभा के स्पीकर हैं सावंत

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

विकिपिडिया के मुताबिक बीजेपी नेता प्रमोद सावंत लेंगे गोवा के सीएम पद पर शपथ

calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

गोवा बीजेपी प्रेसिडेंट विजय तेंदुलकर ने कहा कि सारी बातें दोपहर 2 बजे तक साफ हो जाएंगी. नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह 3 बजे के आस- पास हो सकता है.



calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस डेलिगेशन ने पणजी में गवर्नर मृदुला सिंहा से की मुलाकात